129 new patients found on Sunday in KDMC

एक दिन में इतनी बड़ी मात्रा में मरीज मिलने वाली ठाणे जिले में KDMC बनी पहली मनपा

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र कोरोना का हॉट स्पॉट बना गया है, अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3243 हो गई है. जिनमें से 1338 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और 1848 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है. शनिवार  को 2 43 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है वहीं 2  मरीजों  की मौत हो गई है जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 71 तक पहुंच गई है, एक दिन में इतनी बड़ी मात्रा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने वाली कल्याण डोंबिवली मनपा ठाणे जिले में पहली महानगर पालिका बन गयी है. 

शनिवार को मरने वाले 2 मरीजों में एक 69 वर्षीय पुरुष कल्याण पश्चिम निवासी और एक 46 वर्षीय टिटवाला के निवासी का समावेश है.  कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका  क्षेत्र में हर रोज नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से मनपा आरोग्य विभाग की व्यवस्था एवं  कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा  हो गया है,  इस परिस्थिति के चलते कडोमपा आयुक्त डॉ.विजय सूर्यवंशी पूरी तरह से  अपयशी साबित हो रहे है, मनपा आयुक्त के साथ-साथ इतनी बड़ी तादात में मरीजों की संख्या बढ़ने के लिए सत्ताधारी शिवसेना भी उतनी ही जवाबदार है. 

कल्याण डोंबिवली शहर में मरीजों का उपचार करने के पूरी तरह सक्षम चिकित्सीय  व्यवस्था नही होने के चलते उपचार के अभाव में बड़े पैमाने पर मरीजों की मौत हो रही है और मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. दशकों से कडोमपा में शिवसेना की सत्ता होने पर भी मनपा क्षेत्र में नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अत्याधुनिक अस्पताल निर्माण नही होने से आज यह परिस्थिति उत्पन ही गई है.ऐसा स्थानीय जागरूक नागरिकों का कहना है.शनिवार को ठाणे जिला के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने आला अधिकारियों एवं लोकप्रतिनिधियों के साथ बैठक की और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया और आईसीयू और ऑक्सिजन बेड्स बढ़ाने के साथ ही अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने और कोरोना पर अंकुश लगाने का हर संभव उपाय करने का मनपा प्रशासन को निर्देश दिया.