ठाणे कांग्रेस की 252 लोगों की नयी कार्यकारिणी घोषित

  • पुराने और नए कार्यकर्ताओं के बीच संगम कराने का प्रयास 

ठाणे. ठाणे कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पुराने और नए कांग्रेसियों का एक संगम नजर आ रहा है. ऐसा पहली बार दिखाई दिया दिया है कि कांग्रेस ने सभी को खुश करने के लिए इस प्रकार का ऐतिहासिक 252 लोगों का भरी भरकम कार्यकरिणी की घोषणा की है. जिसमें सभी को समाहित करने का प्रयास किया है. 

 ठाणे कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण ने प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात की हरी झंडी मिलने के बाद कोकण विभागीय प्रभारी बी. एम. संदीप के सहित शहर के अन्य वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श के बाद कार्यकारिणी की घोषणा की. इस दौरान मुख्य महासचिव सचिन शिंदे भी मौजूद थे. जिसमें 252 लोगों को शामिल किया गया है. इस नयी कार्यकारिणी में 45 उपाध्यक्ष, 57 महासचिव, एक कोषाध्यक्ष, 102 सचिव बनाये गए हैं. जबकि 29 निमंत्रित सदस्य, 21 कार्यकारिणी सदस्य के साथ ही पहली बार ठाणे कांग्रेस कमेटी में सलाहकार के रूप में 27 लोगों को जगह दी गई है. जबकि तीन प्रवक्ताओं की भी नियुक्ति की गई है. ठाणे कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण का कहना है कि कांग्रेस सर्व धर्म समभाव को मानाने वाली पार्टी है.

इसलिए सभी जाती-धर्मों के कार्यकर्ताओं को न्याय देने का प्रेस किया गया. साथ ही आगामी 2022 की महानगर पालिका चुनाव को ध्यान में रखकर उन्होंने उक्त कार्यकारिणी बनाया है. जिसमें पहली बार संतुलन बनाने का प्रयास किया गया है. इसमें सर्वसाधरण वर्ग के 116 लोगों को जगह दी गई है. जबकि पिछड़े वर्ग के 25 कार्यकर्ताओं को कार्यकारिणी में जगह दिया गया और इन्हे जल्द ही बड़ी ज़िम्मेदारी भी दी जाएगी. इसके अलावा अल्पसंख्यकों को भी सम्मान देने का प्रयास किया गया है. इसलिए 36 लोगों को नई कार्यकारिणी में जगह दी गई है.