3 Restaurants, Bars and Pub Seals in Navi Mumbai

    नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के संक्रमण की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मनपा कमिश्नर के मार्गदर्शन में नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) और पुलिस (Police) के विशेष दस्ते के द्वारा सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जा रही है। इसी कार्रवाई के तहत इस दस्ते के द्वारा मनपा के क्षेत्र में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वाले 3 रेस्टोरेंट्स (Restaurants), बार (Bars) और पब (Pubs) को जहां सील कर दिया गया है। वहीं 4 बार चालकों के पास से 50-50 हजार रुपए का दंड (Fine) वसूल किया गया है। मनपा और पुलिस की इस कार्रवाई से बार चालकों में हड़कंप मच गया है।

    मनपा के तहत आनेवाले नेरूल विभाग में रात 11 बजे के बाद शिरवणेगांव स्थित राजमहल रेस्टोरेंट्स एंड बार, दासिल रेस्टोरेंट्स एंड बार और अभिराज लैला रेस्टोरेंट्स एंड बार के खिलाफ मनपा के नेरूल विभाग के अधिकारी दत्तात्रेय नागरे के नेतृत्व मे कार्रवाई की गई। इन तीनों के पास से दंड़ के रुप में 50-50 हजार रुपए वसूल किया गया हैं। वहीं तुर्भे विभाग के तहत आनेवाली एपीएमसी मार्केट के क्षेत्र में अमृत रेस्टोरेंट्स एंड बार के चालक के पास से 50 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया। यह कार्रवाई स्थानीय पुलिस स्टेशन के सहयोग से की गई।

    पुलिस के साथ अचानक पहुंचे मनपा अधिकारी

    वाशी के सेक्टर- 19 स्थित रंग दे बसंती व सेक्टर- 19 (डी) स्थित अरेबियन नाईट्स कैफे नामक 2 पब में मनपा के तुर्भे विभाग के अधिकारी ने पुलिस के साथ अचानक छापा मारा। इन दोनों ठिकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा था। जिसके चलते मनपा के अधिकारी ने इन दोनों पब को सील कर दिया। इसी तरह की कार्रवाई नेरूल के कारवेगांव स्थित कोंकण किनारा नामक बार पर भी की गई। यह कार्रवाई मनपा के तुर्भे विभाग के अधिकारी सुबोध ठाणेकर और बेलापुर के विभाग अधिकारी शशिकांत तांडेल ने पुलिस और मनपा के दस्ते के साथ मिल कर की।