भिवंडी में 374 बोरी प्रतिबंधित गुटखा, तम्बाकू बरामद

भिवंडी. भिवंडी में ठाणे अन्न सुरक्षा विभाग सहित पुलिस विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद शासन द्वारा प्रतिबंधित गुटखा, तम्बाकू की तस्करी एंव भंडारण किया जाना थम नहीं रहा है. भिवंडी में विगत एक माह में करीब 8 से 10 करोड़ का प्रतिबंधित गुटखा जब्त कर आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

भिवंडी तालुका स्थित पूर्णा ग्राम पंचायत के कृष्णा कंपाऊंड भूमिका कॉम्प्लेक्स गोदाम में गुजरात से प्रतिबंधित गुटखा, गुजरात से लाकर गोदाम में भंडारण कर मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, कल्याण, भिवंडी शहर व ग्रामीण परिसर में बिक्री किए जाने की जानकारी के उपरांत ठाणे अन्न सुरक्षा अधिकारी ने टीम के साथ गोदाम में छापेमारी कर 374 बोरियों में भरकर रखा गया 1 करोड़, 1 लाख, 90 हजार रुपये का प्रतिबंधित गुटखा, तम्बाकू सहित गुटखा ढुलाई में लिप्त 20 लाख रुपए के 2 ट्रक जप्त किए जाने में कामयाबी हासिल की है. ठाणे अन्न सुरक्षा विभाग एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से गुटखा माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

अन्न सुरक्षा अधिकारी शंकर राठौड़ की शिकायत पर नारपोली पुलिस नें गोदाम में प्रतिबंधित गुटखा, तम्बाकू के भंडारण में लिप्त गोवंडी (मुंबई) के गुटखा व्यापारी फिरोज अब्दुल खान पर आपराधिक मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.