आग से 4 झोपड़ी जलकर राख, 1 महिला की मौत 3 जख्मी

Loading

भिवंडी. भिवंडी तालुका स्थित राहनाल ग्राम पंचायत की हद्द में गजानन वाफेकर कंपाउंड स्थित एक झोपड़ी में रात्रि साढ़े 8 बजे अचानक आग लग गई.आग की चपेट में आकर समीप की अन्य 3 झोपड़ियां स्वाहा हो गयी एवं आग की  चपेट में आकर 1 वृद्ध महिला की दर्दनाक मौत व 3 महिलाएं घायल हो गईं हैं. 

गौरतलब हो कि भिवंडी तालुका स्थित गोदाम क्षेत्र में मजदूरी कर आजीवका निर्वहन कर रहे गरीब मजदूरों द्वार  राहनाल स्थित गजानन वाफेकर कम्पाउंड में करीब 20 झोपड़ियां बनाकर गरीब दिहाड़ी मजदूर परिवार सहित रहते हैं. घटना के अनुसार, रविवार रात्रि करीब साढ़े 8 बजे के दौरान एक मजदूर परिवार की महिला ईश्वर की पूजा हेतु दीपक जला रही थी. पूजा के दौरान ही कमरे में रखे कागज पर दीपक अचानक गिर जाने से घर में रखे कागज में आग लग गई जो देखते ही देखते धधक कर बिकराल रूप धारण कर लिया और आसपास की 4 झोपड़ियों को भी आग नें चपेट में ले लिया. देखते ही देखते कुछ समय में ही झोपड़ियां आग की भेंट चढ़कर राख में तब्दील हो गईं.

झोपड़ी की लगी भीषण आग  विकरालता से लक्ष्मी शिवाजी म्हसकर (80)नामक वृद्ध महिला आग की लपट से गश खाकर गिर पड़ी जो झोपड़ी के बाहर नही निकल पाई जिससे जलकर मौत हो गई है. झोपड़ी से घरेलू सामान समेटने की फिराक में जुटी गोपीनाथ सरे, अंजु गोपीनाथ सरे, सुरेखा सुरेश राठोड नामक 3 मजदूर महिलाएं भी आग की चपेट में आकर आंशिक रूप से जलकर घायल हो गईं हैं. आग में गरीब मजदूरों का समस्त घरेलू सामान, नकदी, महिलाओं के जेवर आदि जलकर राख हो गया. आसपास के लोगों ने आग बुझाए जाने की कोशिश की बावजूद असफल रहे. आग की घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की 2 गाड़ियों नें मौके पर पहुंचकर आग बुझाए जाने में सफलता हासिल की. नारपोली पुलिस आगजनी का मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है. गरीब मजदूरों नें जीवनयापन हेतु शासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.