4 robbers caught by police before robbery

    कल्याण. लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही 4 लुटरे पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ गए। कुशीनगर एक्सप्रेस (Kushinagar Express) में यात्रियों को लूटने के इरादे से चढ़े चार लूटेरों को कल्याण रेलवे पुलिस (Kalyan Railway Police) ने अंजाम देने के पहले ही गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। गिरफ्तार लूटेरों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें 6 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि उक्त लूटेरे 10 दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूटे थे।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाने के लिए सोमवार को एलटीटी से जैसे ही कुशीनगर ट्रेन रवाना हुई। तभी कल्याण रेलवे पुलिस को यह जानकारी मिली कि कसारा घाट के पहले ट्रेन की गति धीमी होती है और वहीं पर कुछ लूटेरे यात्रियों को लूटने के लिए ट्रेन में सवार होने वाले है। कल्याण रेलवे इंचार्ज अर्चना दुसाने ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसी ट्रेन (कुशीनगर) से अपने कुछ सहकर्मियों को भेज दिया। बताए गए पते के पहले ट्रेन में सवार पुलिस एक्टिव हो गयी और जैसे ही ट्रेन में यात्रियों को लूटने के इरादे से पांच लोग प्रकाश मानशंकर सेवक,शंकर निर्मल शाह, धनंजय शुक्ला,रईस शेख और इमरान उमर खान सवार हो रहे थे कि पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

    एक आरोपी हुआ फरार

    मौके का फायदा उठाते हुए इमरान नामक एक लुटेरा वहां से फरार हो गया। गिरफ्तार लूटेरों की तलाशी के बाद उनके पास से चाकू, गुप्ती और मिर्ची पावडर बरामद हुआ। बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों के ऊपर पहले से ही कई मामले दर्ज है और वह दस दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूटे थे। रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से सभी को 6 तारीख तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। फरार इमरान की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।