13 new patients, 521 total positive, Corona entry in Rampuri camp

Loading

ठाणे. जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में कोरोना अपना पैर पसार चूका है, हालांकि जिला प्रशासन संक्रमण को कम करने में अधिक से अधिक प्रयास करती नजर आ रही है, लेकिन आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. जोकि प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. बुधवार को जहां 24 घंटे के भीतर 422 नए मरीज मिले तो वहीं जिले में एक दिन में सर्वाधिक 23 लोगों की इस बीमारी से जान गंवानी पड़ी है. इस तरह जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हजार 433 हो गई है. वहीं अब तक करीब 309 से अधिक लोगों की मौत इस वैश्विक बीमारी से हो चुकी हैं. 

 बुधवार को ठाणे मनपा की सीमा में सबसे अधिक 149 मरीज मिले है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही हैं. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया हैं.

उल्हानगर मनपा में 5 की मौत

 जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 149 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 3449 हो गई है. 5 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 103 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 96  नए कोरोना मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 2573  के करीब पहुंच गई है. जबकि दो लोगों की मौत के साथ कुल आंकड़ा 80 तक जा पहुंचा हैं. इसी प्रकार कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र ने 62 मरीज पाए गए और एक की भी मौत दर्ज नहीं की गई है तथा कुल मरीजों का आंकड़ा 1228 हो गया है.  उल्हानगर मनपा में 15 मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 305 हो गई हैं. जबकि बुधवार को 5 मरीजों की मौत दर्ज की गई है और यहां पर कुल मृत मरीजों की संख्या 17 हो गई है. 

इसी तरह मीरा-भायंदर महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 43 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 820 हो गई है. 8 लोगों कर मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 41 हो गया है. भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 12 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 197 हो गई हैं.

अंबरनाथ में 6 नए मरीज मिले

इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में 29 मरीज के साथ कुल संख्या 261 हो गई है.  इसी तरह अंबरनाथ में 06 नए मरीज मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 214 तक पहुंच गया है. 2 की मौत दर्ज की गई है और यहां पर कुल मृतकों का आंकड़ा 07 हो गया है. जबकि ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को 10 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 415 हो गया है. इस प्रकार जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार 433 और मृतकों का आंकड़ा 309 तक जा पहुंचा है जोकि जिला प्रशासन और नागरिकों के लिए भी चिंता का विषय बनता जा रहा है.