9211 new cases of corona in Maharashtra

705 कोरोना के नए मरीज  

ठाणे. जिले में तक सबसे अधिक 45 कोरोना से संक्रमित मरीजों का उपचार के दौरान मृत्यु होने का मामला सामने आया है. जोकि 24 घंटे में सबसे अधिक मौत माना जा रहा है. अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता ही नजर आ रहा है. पिछले तीन दिनों में अधिक संक्रमित मरीज पाए गए हैं. बुधवार को 24 घंटे में 705 मरीज पाए गए हैं. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा दोगुना होने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 17823 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 595 होते हुए 600 के करीब पहुंचता नजर आ रहा है.  

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में बुधवार को सबसे अधिक 190 मरीज मिले हैं, जबकि आठ मरीजों की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं.

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 190 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5605 हो गई है. बुधवार को आठ मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 175 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 128 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 4189 के करीब पहुंच गई है. जबकि पांच लोगों की मौत हुई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में सोमवार की तरह करीब  90 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 1882 हो गया है. यहां पर कुल मृतकों का आकड़ा 91 हो गया है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 135 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 2570 हो गई है. दो लोगों की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 66 हो गया है. 

भिवंडी में 24 घंटे में 21 कोरोना संक्रमितों की मौत 

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 37 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 687 हो गई है. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 21 मरीजों की मौत के के मामले सामने आए हैं. साथ पर कुल आकड़ा 51 तक पहुँच गया है. भिवंडी मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. ऐसे में एक दिन में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना मरीजों की मौत से लोगों में भय का माहौल देखा जा रहा है. 

उल्हानगर मनपा में 41 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 857 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर एक मरीज के मौत का मामला बुधवार को सामने नहीं आया है जोकि राहत की बात है, लेकिन यहाँ पर अब तक कुल 28 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.    

इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में 17 मरीज के साथ कुल संख्या 448 हो गई है और मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 11 तक पहुँच गया है.  इसी तरह अंबरनाथ में 40 नए मरीज कोरोना के मिले है और यहां का कुल आंकड़ा 846 तक पहुंच गया है. यहाँ पर बुधवार को एक की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 21 है. ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 27 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 739 हो गई है. जबकि दो लोगों की इलाज के दौरान हुई है और मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है.