चोरी से रेती उत्खनन करने वाले 5 गिरफ्तार, 35 लाख के 7 सेक्सन पम्प और बार्ज जब्त

Loading

भिवंडी. भिवंडी तालुका के कशेली दिवे अंजुर के पास स्थित खाड़ी से लाकर पाइपलाइन परिसर में रात के अंधेरे का फायदा उठाकर रेती माफिया चोरी से रेती का खनन शुरू किए थे. जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय तलाठी नारपोली पुलिस की मदद से घटनास्थल पर पहुंचकर बार्ज और सेक्शन पंप से रेती उत्खनन करते हुए 5 लोग हुसैन उर्फ साबिर अकरम शेख, यासीन तैमूर शेख, इब्राहिम उमर, नसरुद्दीन तेसर शेख, रॉयल सफीकुल शेख सभी निवासी वेहले गांव को गिरफ्तार कर लिया. कार्रवाई के दौरान 3-4 लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गए. पुलिस ने घटनास्थल से 14 लाख रुपए के 7 सेक्सन पंप व 21 लाख रुपए के सात बार्ज जिस तरह कुल कीमत 35 लाख रुपए की रेती उत्खनन के लिए प्रयोग किए जा रहे सामान को जप्त कर लिया है. राजस्व विभाग के कर्मचारी और पुलिस विभाग द्वारा मिलीजुली कार्रवाई से रेती माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी और उल्लास नदी में बड़े पैमाने पर गैरकानूनी तरीके से रेती उत्खनन किए जाने की शिकायत बार-बार नागरिकों द्वारा की जा रही थी, लेकिन पुलिस और राजस्व विभाग के लोग कोरोना रोग का सामना करने के कारण अत्यंत व्यस्त थे. जिसका फायदा उठाकर रेती माफिया आज भी सक्रिय होकर रेती उत्खनन का काम बेखौफ जारी रखा था.  

 तीन से चार लोग फरार

शनिवार की रात में भिवंडी तालुका के कशेली दिवे अंजुर स्थित खाड़ी से लग कर मुंबई शहर को पानी सप्लाई करने वाली पाइप लाइन परिसर में रात के अंधेरे का फायदा उठाकर रेती माफिया द्वारा गैरकानूनी तरीके से रेती उत्खनन करने की गुप्त सूचना काल्हेर के तलाठी योगेश पाटोले को मिली. जानकारी मिलते ही तलाठी योगेश पाटोले ने नारपोली पुलिस को इस संदर्भ में सूचना दी और पुलिस निरीक्षक रविन्द्र वाणी के नेतृत्व में पुलिस दल लेकर तलाठी घटनास्थल पर पहुंचकर छापा मारा. जहां पर वेहले गांव निवासी  5 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया, तथा तीन से चार लोग अंधेरे का फायदा उठाकर खाड़ी में छलांग लगाकर फरार होने में कामयाब हो गए.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस संदर्भ में तलाठी योगेश पाटोले द्वारा की शिकायत पर नारपोली पुलिस ने  5 आरोपियों को गिरफ्तार कर कर लिया साथी उनके साथी सूरज सेठ, अल्पेश सेठ और बार्ज मालिक तथा तीन से चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर 14 लाख रुपए के साथ सेक्शन पंप व 21 लाख रुपए के 7 बार्ज इस तरह कुल मिलाकर 35 लाख रुपए कीमत की रेती उत्खनन में प्रयोग आने वाले सामान को जप्त कर लिया है.