मेंटल अस्पताल में भर्ती 51 वर्षीय महिला ने की खुदकुशी

ठाणे. ठाणे मेंटल अस्पताल में भर्ती 51 वर्षीय एक महिला मरीज द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आयी है. पुलिस के अनुसार महिला ने दोपहर के समय लोहे के अपने बेड के पैर में (रॉड में) अपना गला डाल दिया था. आशंका है कि रॉड के गले में घुसने से चोट आयी और सांस रुकने से उसकी मौत हो गयी.

जख्मी अवस्था में महिला को सिविल अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया था. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय महिला के वार्ड में तैनात अस्पताल स्टॉफ भोजन करने गया था. अधीक्षक डॉक्टर बोबडे ने ड्यूटी पर तैनात अस्पताल स्टॉफ द्वारा महिला पर नजर रखने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. बोबडे ने बताया कि अस्पताल कर्मियों के खिलाफ जाँच का आदेश दिया गया गया है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

महिला को मिर्गी और पागलपन के दौरे पड़ते थे और उसे 2014 में अस्पताल में भर्ती किया गया था और तभी से उसका इलाज चल रहा था. महिला के अचानक आक्रामक होने तथा पूर्व में खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की बात अस्पताल सूत्रों ने बतायी है. बताया गया है कि पिछले तीन चार दिनों से वह बहुत आक्रामक हो गयी थी. परिणामस्वरूप उसे अन्य महिला मरीजों के बीच से हटाकर अकेले रखा गया था. अस्पताल स्टॉफ उस पर हमेशा नजर रखता था. वागले इस्टेट पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है. सीनियर पीआई दत्ता ढोले के मुताबिक महिला के शरीर पर जलने और गले पर खुरचने के निशान पाए गए हैं जो की पहले के बताये जा रहे हैं.