doctors

    नवी मुंबई. नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के तहत आनेवाले क्षेत्रों में 10 मार्च 2021 से कोरोना (Corona) से संक्रमित पाए जाने वालों की संख्या काफी बढ़ रही है। ऐसे मरीजों (Patients) को उपचार की सेवा  मुहैया कराने के लिए मनपा कमिश्नर (Manpa Commissioner) ने अस्थाई तौर से बंद किए गए कोविड-19 के केंद्रों को फिर से शुरू करने का काम शुरू कर दिया है। जहां पर आनेवाले मरीजों का उपचार करने के लिए मनपा कमिश्नर ने 520 डॉक्टरों (Doctors) और स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) की ठेका के तहत भर्ती करने के लिए निविदा निकाली है।

    गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका के कोविड-19 के केंद्रों में उपचार सेवा देने के लिए इच्छुक डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की ठेका के तहत भर्ती करने के लिए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के आदेश पर मनपा प्रशासन के द्वारा 17 जुलाई 2020  को निविदा निकाली गई थी। जिसके तहत डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती शुरू की गई थी। कोरोना के संक्रमण को फिर से बढ़ते हुए देखकर मनपा कमिश्नर ने स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के लिए 520 डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को ठेका के तहत काम पर लेने का निर्णय किया है।जो लोग इसके लिए पहले आवेदन कर चुके हैं। उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

    2 अप्रैल 2021 तक आवेदन करने का समय

    कोविड-19 के केंद्रों में नवी मुंबई महानगरपालिका के द्वारा ठेका के तहत 15 स्वास्थ्य सेवा विशेषज्ञ, 5 मेडीकल मायक्रोबायो लॉजिस्ट 5, 10 इंटेन्सिविस्ट, 50 एमबीबीएस, 75 बीएएमएस, 40 बीएचएमएस और 10 बीयूएमएस डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 200 स्टाफ नर्स, 20 लैब विशेषज्ञ, 15 ज्यूनियर लैबकर्मी, 40 ऑक्जिलरी नर्स मिडवाईफ और 40 बेडसाईड सहायक की भर्ती करने का निर्णय मनपा कमिश्नर ने लिया है। जिसके लिए इच्छूक लोग 2 अप्रैल 2021 तक मनपा के गूगल लिंक www.nmmc.gov.in पर उपलब्ध आवेदन को भर सकते हैं।