भिवंडी में गुजरात से लाया गया 65 लाख का गुटखा जब्त

Loading

  • अन्न सुरक्षा प्रशासन टीम की कार्रवाई

भिवंडी. वैश्विक महामारी कोरोना प्रसार पर नियंत्रण के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गुटखा, पान तंबाकू, सिगरेट आदि की विक्री को सख्ती से प्रतिबंधित किया गया है. सरकार की मनाही के बावजूद  गुटखा माफिया अन्य प्रदेशों से प्रतिबंधित गुटखा, तंबाकू लाकर  बाजार में मुंहमांगा भाव में बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं. गुजरात से 3 ट्रक में 280 बोरियों में भरकर आए करीब 65 लाख 78 हजार रुपए कीमत का प्रतिबंधित विमल गुटखा, सुगन्धित तम्बाकू मुखबिर की सूचना के उपरांत अन्न और औषधि विभाग की टीम ने ग्रामीण क्षेत्र स्थित खारबांव से ट्रक सहित जब्त किए जाने में कामयाबी हासिल की है.

मुखबिर से मिली थी सूचना

ग़ौरतलब हो कि ठाणे अन्न सुरक्षा विभाग सहायक कमिश्नर भूषण मोरे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भिवंडी शहर में गुजरात से गुटखा माफियाओं द्वारा 3 ट्रक में भरकर प्रतिबंधित गुटखा, सुगंधित तंबाकू विक्री के लिए लाया जा रहा है. जानकारी के उपरांत अन्न और औषध प्रशासन सहायक आयुक्त अरुण उन्हाले और कोकण विभाग सहायक आयुक्त शिवाजी देसाई के मार्गदर्शन में अन्न सुरक्षा निरीक्षक मानिक जाधव, एस एम वधारकर, एम एम सानप, एडी खड़के की टीम द्वारा खारबांव स्थित ढाबे पर गुजरात से आकर रुके हुए 3 आयशर कंपनी के ट्रक क्रमांक  MH 04 HY 937, DN 09 K 9472 ,DN 09 S 9691 की तलाशी के उपरांत 280 बोरियों में भरे हुए प्रतिबंधित गुटखा,सुगंधित तंबाकू का जखीरा बरामद किया है. 

2 लोग गिरफ्तार, एक फरार

उक्त कार्रवाई में ट्रक चालक मोहम्मद आदिल और उदल यादव को हिरासत में लिया गया है और तीसरा ट्रक चालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया है. पुलिस ने गुजरात से आए तीनों ट्रकों की तलाशी में 65 लाख 78 हजार रुपए का प्रतिबंधित विमल गुटखा,  सुगंधित तंबाकू सहित 36 लाख रुपए कीमत का ट्रक सहित 1 करोड़ 1 लाख 78 हजार रुपए का मुद्देमाल जप्त है. ठाणे अन्न और औषध प्रशासन के अधिकारियों की शिकायत पर भिवंडी ग्रामीण तालुका पुलिस ने धारा 272, 273, 188, 328 सहित अन्न सुरक्षा कायदा 2006 की कलम 59 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.पुलिस पकड़े गए ट्रक चालकों से गुटखा माफियाओं की निशानदेही किए जाने के प्रयास में जुटी है.