7 robbers caught trying to break into Muthoot Finance

    उल्हासनगर. विट्ठलवाड़ी पुलिस (Vithalwadi Police) ने बैंक में सेंधमारी करने की कोशिश में लगे 7 लुटेरों को लूट की घटना से पहले की गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। इनके पास से पुलिस (Police) कुछ तेज धारदार हथियार भी बरामद किए है।  उल्हासनगर कैंप 4 स्थित न्यू शिवम अपार्टमेंट (New Shivam Apartment) की मुत्थूट फाइनेंस (Muthoot Finance) बैंक में डकैती के इरादे से यह 7 लुटेरों ने बैंक की दीवार को तोड़ना शुरू किया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें घर दबोचा। 

    उल्लेखनीय है कि इन लुटेरों ने बैंक के बगल में एक दुकान (गाला) किराए पर लिया था। जहां उन्होंने कुछ दिनों तक फलों का कारोबार किया। इस बीच उन्होंने बैंक की रेकी कर आधी रात के करीब बैंक में सेंधमारी करने के उद्देश्य से छेनी हतोड़ी से धीरे- धीरे बैंक में घुसने के लिए दीवार तोड़ रहे थे।

    पुलिस ने धारदार  हथियार बरामद किया 

    गश्त पर निकली पुलिस बैंक के पास से गुजर रही थी तभी उन्हें कुछ आवाज आई और कुछ संदिग्ध गतिविधियां महसूस हुई। इसके बाद उन्होंने तुरंत वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को इसकी जानकारी दी। घटना की गंभीरता को भांपते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मौके पर पहुंचे और लुटेरों से कहा कि दुकान का शटर खोलो नहीं तो ताला तोड़ देंगे। तभी उनमें से एक ने शटर खोला। पुलिस ने अंदर देखा कि लुटेरों ने बैंक और दुकान के बीच की दीवार तोड़ रहे थे। पुलिस ने तुरंत संबंधित जगह का पंचनामा कर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों के पास से गैस सिलेंडर, गैस कटर, हथौड़े, पिस्टल, तलवार और लूट के लिए जरूरी अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने  जहीर अहमद, इमामुद्दीन कासिम खान, रिजाउल शेख, रामसिंग, कालू शेख, तपन मंडल और अजीम शेख को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यह आरोपी झारखंड, उत्तर प्रदेश तथा नेपाल के रहने वाले है और पेशेवर लुटेरे है। अदालत ने पुलिस के आग्रह पर सभी आरोपियों को 7 दिन के रिमांड पर लिया है।