Research: Scientists explain the results of the continued spread of Covid-19
File

ठाणे.  जिले में शुक्रवार को कल्याण-डोंबिवली-236, नवी मुंबई-124 और ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 187 नए मरीज पाए गए हैं. इस प्रकार जिले में 24 घंटे के भीतर 857 मरीज पाए गए हैं. जबकि 32 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा दोगुना होने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 19 हजार को पार करते हुए कुल आकड़ा 19520 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 657 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में शुक्रवार को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 236 मरीज मिले हैं. जबकि एक मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं.

ठाणे मनपा क्षेत्र में सर्वाधिक 10 मरीजों की हुई मौत 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 187 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5956 हो गई है. सर्वाधिक 10 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 192 मरीजों की मौत हो चुकी है. 

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 124 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 4515 के करीब पहुंच गई है. जबकि नौ लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 147 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 66 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2016 हो गया है. यहाँ पर चार कोरोना मरीजों की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 99 हो गया है.  

  • कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 236 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 3015 हो गई है. एक मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 69 हो गया है.  
  • भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 67 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 794 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर छह मरीजों की मौत के  मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 64 तक पहुँच गया है.
  • उल्हानगर मनपा में 46 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 950 हो गई है. जबकि यहाँ पर एक मरीज के मौत का मामला सामने  आया है जोकि राहत की बात है लेकिन यहाँ पर अब तक कुल 29 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.    
  •  बदलापुर नगर परिषद में 27 मरीज के साथ कुल संख्या 501 हो गई है. और मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 11 तक पहुँच गया है.  
  • अंबरनाथ में 74 नए मरीज कोरोना के मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 989 तक पहुंच गया है. यहाँ पर शुक्रवार को एक की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 23 हो गया है. 
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 30 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 784  हो गई है. जबकि मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है.