9 shops sealed in Uran, violating Corona rules

    Loading

    नवी मुंबई. उरण नगर परिषद के क्षेत्र में कोरोना (Corona) का संक्रमण दिनों-दिन बढ़ रहा है। जिसकी रोकथाम करने के लिए नगर परिषद के द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। जिसके तहत कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के के मामले में नगर परिषद ने यहां की 9 दुकानों को सील (Seal) कर दिया है, जबकि अत्यावश्यक सेवा (Essential Services) की श्रेणी में नहीं होने के बावजूद 2 लोगों ने अपनी दुकान को खुली रखी थी। जिनके पास से नगर परिषद ने 5-5 हजार रुपए के हिसाब से दंड (Fine) वसूल किया है।

    गौरतलब है कि उरण नगर परिषद के मुख्याधिकारी संतोष माली ने नगर परिषद के तहत आनेवाले क्षेत्रों में पुलिस के सहयोग से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटे हुए है। जिसके तहत कोरोना के नियमों और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के तहत 5 मई बुधवार से शुक्रवार 7 मई तक यहां की 14 दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों और मास्क के बगैर घूमने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करके 21 हजार 500 रुपए का दंड वसूल किया गया।

    20 लोगों का सामान किया जब्त

    लॉकडाउन के दौरान फेरीवालों को दुकान लगाने के लिए नगर परिषद के मुख्य अधिकारी माली ने यहां  वीर सावरकर मैदान (लाल मैदान ) और एन.आई. हायस्कूल के पास जगह उपलब्ध कराई है। इसके बावजूद  20 लोगों को विभिन्न ठिकानों पर सामान बेचते हुए पाया गया। जिनके सामान को नगर परिषद ने जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई नगर परिषद के कर्मचारियों ने उरण पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक गवते, पुलिस हवलदार भाट आदि के सहयोग से की।