929 किलो 414 ग्राम चांदी व ज्वेलरी जब्त

  • 6.17 करोड़ रुपए बताई गई कीमत

नवी मुंबई. वाशी टोल नाका के पास नाकाबंदी के दौरान वाशी पुलिस व परिमंडल-1 की पुलिस ने शुक्रवार की अल सुबह 1.30 बजे के दौरान संदेह के आधार पर एक पिकअप जीप को रोककर उसकी तलाशी ली.जिसमें से पुलिस ने 929 किलो 414 ग्राम चांदी व चांदी से बनी इमिटेशन ज्वेलरी को बरामद कर के जब्त किया.जिसकी कीमत 7 करोड़ 17 लाख 77 हजार 418 रुपए बताई गई है.पुलिस ने इस मामले को जांच के लिए कोंकण विभाग के जीएसटी विभाग को सौंप दिया है.

नवी मुंबई पुलिस के परिमंडल-1 के उपायुक्त सुरेश मेंगड़े से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात में वाशी पुलिस स्टेशन की अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक रविंद्र दौंड़कर व परिमंडल-1 के सहायक पुलिस निरीक्षक जी.डी. देवड़े के दस्ते के द्वारा वाशी टोलनाका के पास नाकाबंदी की गई थी. शुक्रवार की अलसुबह में मुंबई से आने वाला पिकअप जीप एम.एच 12 क्यू डब्ल्यू 5031 को संदेह के आधार पर रोककर इसके चालक से पूछताछ की गई, जिसने पिकअप में चांदी व चांदी की इमिटेशन ज्वेलरी होने की जानकारी दी.लेकिन उसके पास इसके दस्तावेज नहीं थे. जिसकी वजह से चांदी समेत पिकअप को कब्जे में लेकर वाशी पुलिस स्टेशन लाया गया.

जीएसटी चोरी का मामला

पुलिस उपायुक्त मेंगड़े ने बताया कि यह माल मुंबई से कुरियर के द्वारा पुणे, कोल्हापुर व अन्य ठिकानों पर पहुंचाने के लिए दिया गया था. इस चांदी व चांदी से बनी इमिटेशन ज्वेलरी का जीएसटी नहीं भरा गया था. पूछताछ के दौरान पता चला की जीएसटी की चोरी करने के इरादे से इस चांदी व ज्वेलरी को छिपे तौर से भेजा जा रहा था. इस मामले की आगे की छानबीन कोंकण विभाग के जीएसटी विभाग के अधिकारियों के द्वारा की जा रही है.