रहिवासियों से खाली हुई जर्जर इमारत

Loading

भिवंडी. भिवंडी शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण मनपा प्रशासन सर्तकता बरतते हुए जर्जर इमारतों को निरंतर खाली कराए जाने में जुटी है. धोखादायक और अति जर्जर इमारतों को गिराए जाने और मरम्मत करने के लिए नोटिस भी मकान मालिकों को दिया गया है.

 गौरतलब हो कि मनपा प्रभाग समिति क्रमांक- 2 अंर्तगत नागांव गांव मकान नंबर 678/0 को सहायक आयुक्त प्रितम पाटिल ने अति धोकादायक C-2-A वर्ग में घोषित किया था. 

मनपा ने जारी किया था नोटिस

मकान मालिक तस्लीम समसुद्दीन और किरायेदारों को मकान खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था.बावजूद मकान मालिक व किरायेदारों ने मनपा द्वारा दिये गये नोटिस के बाद भी मकान को न खाली किया और न ही मरम्मत कराया. 

मनपा और पुलिस ने मकान को खाली कराया

मकान मालिक की लापरवाही पर सख्त होकर सहायक आयुक्त प्रीतम पाटिल, कार्यालय अधीक्षक सुनिल भोईर ,शहर विकास विभाग के कर्मचारी दिलीप माली, हनुमान म्हात्रे व शांतिनगर पुलिस स्टेशन  पुलिस निरीक्षक सचिन सांडभार आदि मनपा और पुलिस कर्मचारियों ने मकान में रह रहे लोगों को समझाबुझाकर बाहर निकाल कर मकान को पूरी तरह खाली कराते हुए पानी, बिजली डिस्कनेक्ट कराई है.

कमिश्नर खुद कर रहे धोखादायक, अति धोखादायक इमारतों की मानिटरिंग  

गौरतलब है कि मनपा कमिश्नर पंकज आशिया ने मनपा के पांचों प्रभाग सहायक आयुक्तों को सख्त निर्देश दिया है कि शहर में स्थित अति जर्जर इमारतों को रहिवासियों कि जीवन सुरक्षा के मद्देनजर अभिलंब खाली कराकर जमींदोज किया जाए जिससे की बरसात में होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके. मनपा कमिश्नर आशिया धोखादायक, अति धोखा दायक इमारतों की मानिटरिंग खुद कर रहे हैं.