मुंब्रा पुलिस के हत्थे चढ़ा वाहन चोरों का गिरोह

Loading

12 बाईक व 3 आटो रिक्शा बरामद 

मुंब्रा.  दुपहिया वाहन चोर एवं बिगड़ैल नव युवकों के एक ऐसे गिरोह का मुंब्रा पुलिस ने पर्दाफाश किया है, जो पार्क किए गए दुपहिया वाहनों का लॉक तोड़कर चुराने के बाद तब तक उसका उपयोग करते थे, जब तक उसमें पेट्रोल रहता था. पेट्रोल खत्म होने के बाद उसे आसपास  छुपा कर रख देते थे. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,  और अलग अलग जगहों पर रखे गए करीब 7 लाख मूल्य के 12 दुपहिया वाहन तथा 3 ऑटो रिक्शा बरामद कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के दौरान शहर में चोरी, घरेलू चोरी समेत अन्य आपराधिक घटनाओं में बेहद कमी दर्ज की गई,  लेकिन अब थोड़ी ढील के बाद शहर के कुछ भागों में चोरी की  घटनाएं शुरू हो गयी हैं.  इनमें से सबसे ज्यादा वाहन चोरी तथा घरेलू चोरी की घटनाएं मुंब्रा तथा डायघर पुलिस थाने में दर्ज हुई हैं. कोरोना कंट्रोल करने में जुटी पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो बाइक के शौकीन नवयुवकों की एक टोली पुलिस के हत्थे चढ़ गई.

मुंब्रा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर कड ने बताया कि  चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अपराध अन्वेषण इकाई के पीएसआई संजय गलवे व उनकी टीम की तरफ से की जा रही छानबीन के दौरान सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में यह गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

पुलिस ने 23 जून से 29 जून के बीच अलग अलग जगहों पर छापेमारी की है और 3 लाख 80 हजार मूल्य की कई कंपनियों के 12 दुपहिया वाहन तथा 2 लाख 90 हजार मूल्य के 3 ऑटो रिक्शा बरामद किये हैं. इस मामले में मुंब्रा के अमृत नगर परिसर, कैलाश नगर स्थित मुल्ला चाल निवासी अब्दुल अरशद रज्जाक शेख (19), दिवा के साबे रोड, पाटिल नगर स्थित कंस्ट्रक्शन चाल निवासी सूरज राम अवधेश सरोज (19) कौसा के रसीद कंपाउंड स्थित 105 ए विंग बरकत पार्क निवासी सुफियान अंसारी (20) तथा 109 इकबाल कालोनी बरकत पार्क निवासी अम्मान रजा अब्दुल अजीज शेख(20)  को गिरफ्तार किया गया है.