junior engineer hanged

    भिवंडी. पोस्को अधिनियम के तहत आरोपित कोरोना मरीज (Corona Patient) ने भिनार कोविड सेंटर (Bhinar Covid Center) में गले में रस्सी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। पुलिस आत्महत्या का मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, पड़घा पुलिस स्टेशन (Padgha Police Station) में ज्ञानू रामशरण हलवाई (24) के ऊपर पास्को अधिनियम के तहत आपराधिक मामला दर्ज था। ज्ञानू की 20 मई को गिरफ्तारी हुई थी।

    भिवंडी कोर्ट द्वारा ज्ञानू हलवाई को पुलिस कस्टडी प्रदान की गई थी। आरोपी ज्ञानू को पुलिस कस्टडी में ही कोरोना संक्रमण होने के उपरांत कोविड सेंटर में उपचार के लिए 26 मई को भर्ती कराया गया था। घटना के अनुसार ज्ञानू रामशरण हलवाई ने सुबह 8 बजे कोविड सेंटर स्थित कमरे में सीलिंग फैन से कपड़ा बांधकर गले में कस लिया और लटक गया जिससे उसकी सांस रुकने से मौत हो गई। 

     सुरक्षा पर गंभीर प्रश्नचिन्ह

    घटना की जानकारी मिलते ही कोविड सेंटर के कर्मचारी सकते में आ गए। सूचना के उपरांत कोविड सेंटर में पहुंची पुलिस ने पंखे से शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएम अस्पताल भेज दिया है। ग्रामीण पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। उक्त घटना से कोविड सेंटरों में एडमिट मरीजों की सुरक्षा पर गंभीर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है।