भिवंडी में मामूली झगड़े में 5 लोगों पर एसिड हमला

  • 2 लोग गंभीर जख्मी, 1 आरोपी गिरफ्तार

भिवंडी. नारपोली पुलिस स्टेशन अंतर्गत क्षेत्र अंजूरफाटा रोड स्थित साईं नगर ताडाली में हुए मामूली से झगड़े में पूछताछ करने के लिए गए 5 युवकों पर 3-4 लोगों ने ज्वलनशील एसिड फेंक कर हमला कर दिया, जिसमें 5 लोग जलकर जख्मी हो गए हैं, जिसमें से दो गंभीर जख्मी का इलाज अलग-अलग अस्पताल में जारी है. मिली जानकारी के अनुसार ताडली साईं नगर में रहने वाले निखिल सालुंखे नामक व्यक्ति 2 दिन पूर्व काम पर से घर आ रहा था, तभी उसी परिसर में रहने वाले भंगार व्यापारी अब्दुल रहीम खान व सलीम पठान के बीच मामूली सा विवाद हुआ था.

सूत्रों के अनुसार इस झगड़े को सुलझाने के लिए सूरज पटेल, अभिषेक शर्मा, निलेश कुमार हरिजन, अभिषेक देशमुख भंगार वालों के पास गए थे. उसी समय अब्दुल रहीम खान ने रोहित पांडे के मित्र अभिषेक देशमुख को जान से मारने की धमकी दी थी. शुक्रवार की रात में अब्दुल रहीम खान से अभिषेक देशमुख को दी गई धमकी का कारण पूछने रोहित पांडे व उनके मित्र सूरज पटेल, अभिषेक शर्मा, निलेश कुमार हरिजन, अभिषेक देशमुख आदि युवक अब्दुल खान के घर गए थे.

यह देख कर सलीम मुस्तकीम पठान व अब्दुल रहीम खान को गुस्सा आया, उन्होंने उक्त सभी लोगों से झगड़ा करने की शुरुआत की. उसी समय अब्दुल रहीम खान ने घर से बाल्टी में रखा ज्वलनशील एसिड लाकर रोहित पांडे व उनके 4 मित्र के शरीर पर फेंक दिया, जिसमें 5 लोग गंभीर जख्मी हो गए. उसी समय रोहित पांडे और उनके मित्र अभिषेक देशमुख की पत्नी गायत्री देशमुख झगड़ा छुड़ाने आई थी, जिसे आरोपी सलीम खान ने उसके हाथ पर लोहे की रॉड से हमला कर जख्मी कर दिया. उक्त मामले को लेकर रोहित पांडे ने नारपोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

नारपोली पुलिस ने भादंसं की धारा 307, 326 (अ) 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया. उक्त कांड के आरोपी अब्दुल रहीम खान जो एसिड फेंकने के बाद नीचे गिरा था वह भी एसिड की चपेट में आकर जख्मी हो गया, जिसे अंजुर फाटा स्थित शहा हॉस्पिटल में उपचार के लिए दाखिल किया गया है. पुलिस ने इस मामले में सलीम पठान को गिरफ्तार कर लिया गया है व जख्मी अभिषेक देशमुख को मुंबई सायन हॉस्पिटल में व अभिषेक शर्मा को प्राइवेट हॉस्पिटल, भिवंडी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

एसिड हमले में घायल अन्य 3 जख्मी लोगों को उपचार के बाद घर जाने दिया गया है. उक्त मामले में आरोपी मोहम्मद मुस्तकीम पठान ने उक्त जख्मी लोगों के विरुद्ध घर के सामने आकर झगड़ा करने की शिकायत नारपोली पुलिस स्टेशन में की है. पुलिस ने इस मामले में क्रॉस कंप्लेंट दाखिल कर लिया है. नारपोली पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को भिवंडी न्यायालय में हाजिर किया जिसे न्यायाधीश ने 15 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है.