fine
file

    कल्याण. कल्याण-डोम्बिवली महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना प्रकोप की बढ़ती गति को नियंत्रित करने के लिए मनपा प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना नियमों की अनदेखी करने वाले नागरिकों से 1 मार्च से 10 मार्च तक यानी 10 दिनों में मास्क नहीं लगाने वाले ,1131 नागरिकों  पर दंडात्मक  करवाई करके कुल 5 लाख 64 हजार 900 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

    गौरतलब है कि वर्तमान में शादी विवाह का समय है, इसलिए किसी भी समारोह में भाग लेने के दौरान मास्क पहनना आवश्यक है। विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर, सार्वजनिक स्थानों या बाजारों, किराना स्टोर, मॉल में आते जाते समय मास्क पहनना चाहिए व सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए। ऐसी अपील केडीएमसी के अधिकारियों द्वारा की गयी है, मगर प्रशासन की अपील के बाद भी कुछ नागरिक लापरवाही करते हैं और मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग आदि का ख़्याल नहीं कर कोरोना नियमों का उलंघन करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ मनपा में कार्रवाई सुरु कर रखी है। अधिकारियों के अनुसार आगे भी इसी तरह कार्रवाई जारी रहेगी।

    सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

    उधर, कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मनपा प्रशासन की सांसें फूलने लगी है और काफी चौकन्ना होते हुए मनपा कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी ने कड़े नियम लागू करने की घोषणा करते हुए नागरिकों से  मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ ही सभी कोरोना नियमों का पालन कर प्रशासन का सहयोग करने का आवाहन किया हैं। साथ  ही यह चेतावनी भी दे दी हैं कि नियमों का उलंघन करने  वालों के खिलाफ पुलिस में फौजदारी मामल दर्ज कराया जायेगा। ऐसी जानकारीपत्रकारों से बात करते हुए मनपा आयुक्त डॉ.विजय सूर्यवंशी ने दी। साथ ही कमिश्नर द्वारा जारी नियमावली के अनुसार, मनपा क्षेत्र में दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। अति आवश्यक सेवा को छोड़ शनिवार, रविवार पी 1, पी 2, के तहत बाजार में दुकानें खुलेंगी।