File Photo
File Photo

  • वसूला 1,23,000 जुर्माना

कल्याण. पुलिस के सहयोग से कल्याण-डोंबिवली मनपा प्रशासन ने बिना मास्क लगाए लोगों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. मनपा कमिश्नर डॉ. विजय सुर्यवंशी के निर्देशानुसार शनिवार को सभी वार्डों में कार्रवाई की गई, इस दौरान बिना मास्क वाले 246 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उनसे 1लाख 23 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया हैं. इस कार्रवाई में पहले नम्बर पर “जे” वार्ड और दूसरे क्रमांक पर “एच” वार्ड रहा, जिसमें सबसे ज्यादा लोगों को बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को पकड़ा गया.

 कल्याण-डोंबिवली मनपा कमिश्नर डॉ. विजय सुर्यवंशी ने बढ़ते कोरोना के प्रभाव पर अंकुश लगाने के लिए मनपा के सभी प्रभाग क्षेत्र अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है कि सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क लगाए दिखाई देने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाए. इसके  अलावा शाम 7 बजे के बाद दुकान चालू रखने वालों पर भी सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं. कल्याण डोंबिवली मनपा प्रशासन ने  मुहिम तो चला रखी है लेकिन फिर भी  “ब” प्रभाग के दूर-दराज क्षेत्र में शाम 7 के बाद भी कुछ दुकानें खुली नजर आती हैं, जिसपर लगाम लगाने की जरूरत है.

वाइन और बीयर शाप हुए बे-लगाम

प्रतिबंध के बावजूद शहर के कुछ वाइन और बीयर शाप बे-लगाम होकर बेखौफ व्यवसाय कर रहे हैं, शाम 7 बजे के बाद मिलिंदनगर में आर. के. वाइन्स शॉप, खड़गपाड़ा में गुलशन वाइन शॉप ,एसीपी कार्यालय के पास के.के.वाइन शॉप और स्टेशन के नजदीक दीपक होटल के पीछे गिरीश वाइन शॉप  7  के बाद भी धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है. मिलिंदनगर में आर. के.वाइन्स शॉप  में  कल्याण-डोंबिवली के अधिकारियों ने कार्रवाई भी की, लेकिन मनपा टीम के जाने के बाद फिर वाइन्स शॉप शुरु हो गई. जिसको लेकर एक्ससाइज विभाग, पुलिस प्रशासन और मनपा अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है.