लॉकडाउन शिथिल के बाद नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई

दो पहिया पर डबल सीट व कार में नियम से अधिक लोगों को ले जाने वाले 8 हजार 960 लोगों पर कार्रवाई

ठाणे. लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद, ठाणे ट्रैफिक पुलिस ने 8,960 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. जिन्होंने दोपहिया वाहन पर डबल सीट और एक कार में तीन से अधिक यात्रियों को ले जाकर आदेश का उल्लंघन किया है. इन लोगों पर 3 जून से 23 जून तक के बीच केवल 20 दिनों में पुलिस ने 44 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. कई लोग नियमों से अनजान हैं, जिससे पुलिस के साथ विवाद उनके विवाद होते नजर आते हैं.

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन की गई. लॉक डाउन के कारण प्रभावित हो रहे उद्योगों और व्यवसायों को बचाने के लिए राज्य सरकार ने 3 जून से धीरे-धीरे तालाबंदी में ढील दी है,  इसके लिए नियम भी निर्धारित किए गए हैं. इन नियमों के तहत लोग जरूरी काम के लिए बाहर जा सकते है. मुंबई और उपनगरों में आने और जाने की अनुमति दी जाती है. लिहाजा, रिक्शा और कार में चालक समेत तीन लोगों को जाने की अनुमति है.

इसलिए, 3 से 23 जून के बीच ट्रैफिक पुलिस ने 8,960 लोगों के खिलाफ इस तरह के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की है. पुलिस ने उन सभी से पर कुल मिलाकर 44 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. ठाणे रेलवे स्टेशन के साथ-साथ शहर के मुख्य मार्गों पर सबसे अधिक कार्रवाई की गई है और संख्या 6 हजार 243 है. शेष 2,717 कार्रवाई डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और भिवंडी में हैं.

ट्रफिक पुलिस की इस कार्रवाई से ठाणे कर नाराज

पुलिस की इस कार्रवाई से ठाणेकर नाराज नजर आ रहे है. कई लोग इन नियमों से अनजान हैं, इसलिए अनजाने में यह एक गलती हो सकती है. नागरिकों का यह भी कहना है कि यदि आप बाइक पर कोई वस्तु लाना चाहते हैं, तो आपको इसे पकड़ने के लिए एक व्यक्ति की आवश्यकता होती है इसलिए, पुलिस का कहना है कि हम जुर्माना लगा रहे हैं ताकि कोरोना की घटनाओं में वृद्धि न हो.

ट्रफिक विभाग द्वारा कार्रवाई और  दंड

ठाणे              -6 हजार 243  –  दंड- 31 लाख 21 हजार 500

भिवंडी         –  1 हजार 20    –    दंड -5 लाख 10 हजार

कल्याण        – 821               –   दंड-  4 लाख 10हजार 500

उल्हासनगर -876      – दंड  –  4 लाख 38 हजार

कुल-8 हजार 960    –      दंड-  44 लाख 80 हजार