कोरोना को मात देकर मधुकर कड ने फिर संभाला मुंब्रा थाने का कार्यभार

Loading

लॉकडाउन पालन की चुनौती

मुंब्रा.  कोरोना को मात देकर मधुकर कड ने दो महीने के बाद फिर से मुंब्रा पुलिस थाने की कमान संभाल ली है. उनके आगमन पर अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की तरफ से भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर मधुकर कड ने कहा कि शहर वासियों को सरकार और प्रशासन की तरफ से कोरोना के बचाव से संबन्धित जारी निर्देशों और उपाय योजना का पूरी तरह से पालन किया जाना चाहिए. 22 मार्च से हुए लॉक डाउन के बाद से अभी तक मुंब्रा कौसा परिसर में 300 से अधिक लोग बाधित हो चुके हैं, जिसमें से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. अगर इसके बाद भी जो लोग पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें  न अपनी जिंदगी की परवाह है, न शहर वासियों की. 

सोशल डिस्टेंसिंग का सही तरीके से पालन करने से ही इसके संक्रमण को रोका जा सकता है. उल्लेखनीय है कि कड गैर मौजूदगी में कलवा थाने के पुलिस निरीक्षक कन्हैया थोरात मुंब्रा थाने का कार्यभार संभाल रहे थे. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किये गए लॉकडाउन का मुंब्रा कौसा परिसर की जनता से पालन करवाने की जद्दोजहद में लगे रहने के चलते मधुकर कड खुद भी शिकार हो जाने के बाद अपने गृह जिले नाशिक शहर स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हो गए और कोरोना की महामारी को मात देकर घर लौटे. जिसके बाद नाशिक और ठाणे के अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की तरफ से जोरदार स्वागत किया गया,  जिससे उनकी आँखे नम हो उठी थी.

डाक्टरों की सलाह के अनुसार घर पर आराम करने के बाद मधुकर कड फिर से उसी जज्बे के साथ  शहर की कानून व्यवस्था और कोरोना के  खिलाफ लड़ाई लड़ने की जिम्मेदारी संभाल ली है. इस अवसर पर मुंब्रा पुलिस थाने के सभी अधिकारी और कर्मचारियों की तरफ ने पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया गया.