किसानों को बरगला रही हैं विरोधी पार्टियां

  • पनवेल में बोले-भाजपा नेता माधव भंडारी

नवी मुंबई. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भाजपा ने जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया है। बीजेपी नेता देश भर में किसान कानूनों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। सोमवार को पनवेल में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस में बीजेपी नेता माधव भंडारी (BJP leader Madhav Bhandari) ने कहा कि कृषि कानून (Agriculture Law), किसानों के लिए हितकारी हैं, लेकिन राजनीतिक फायदे के लिए कुछ लोग इसे बनाए रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि देश भर में चल रहे आंदोलन की आड़ में राजनीति हो रही है, जबकि मोदी सरकार (Modi government) ने यह कानून इसलिए बनाया है ताकि किसानों की आमदनी दुगुनी हो, किसानों का उत्थान हो और वे वैश्विक बाजार में खुले तौर पर अपने कृषि उत्पादों को बेच सकें।

उन्होंने कहा कि कई दौर की बातचीत में सुझाव स्वीकारने के बाद अधिकांश किसान संगठन मोदी सरकार के कृषि कानूनों का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग कानूनों को लेकर भ्रम फैला रहे है, इसे दूर करने के लिए ही भाजपा देश भर में कांफ्रेंस कर लोगों में जानकारी फैलाने की कोशिश में जुटी है। इस दौरान बीजेपी विधायक प्रशांत ठाकुर (BJP MLA Prashant Thakur) समेत तमाम पदाधिकारी भी मौजूद थे।