भिवंडी में कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए एंटीजन टेस्ट शुरू

Loading

  • शहरवासी एंटीजन जांच में करें सहयोग: पंकज आशिया

भिवंडी. भिवंडी मनपा प्रशासन द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए तमाम उपाय योजनाएं शासन के निर्देश पर लागू की गई हैं. मनपा प्रशासन की सूझबूझ से चरणबद्ध तरीके से लागू की गई तमाम योजनाओं और नागरिकों के सहयोग की बदौलत भिवंडी में कोरोना महामारी पर अंकुश लगना शुरू हो गया है. भिवंडी मनपा क्षेत्र अंतर्गत कोरोना मरीजों का आंकड़ा दहाई के अंदर पहुंच गया है. मनपा कमिश्नर पंकज आशिया के आदेश पर मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ. नितिन मोकाशी के कुशल मार्गदर्शन में डॉक्टरों, नर्सों की टीम घर-घर पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण और जरूरी उपचार अंजाम दे रही हैं.  शहर स्थित व्यस्ततम बाजारों, सब्जी मार्केट सहित प्रभाग समिति कार्यालयों में एंटीजन जांच की शुरुवात की गई है. मनपा कमिश्नर पंकज आशिया ने शहर के नागरिकों से कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए आगे आकर एंटीजन जांच कराए जाने का आह्वान किया है.

 नियंत्रण में आ रहा कोरोना

गौरतलब हो कि मनपा कमिश्नर पंकज आशिया ने वैश्विक महामारी कोरोना महामारी प्रसार नियंत्रण और शहरवासियों की स्वास्थ्य सुरक्षा की बेहतरी के लिए तमाम अहम कदम उठाए हैं. वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए मनपा प्रशासन द्वारा टाटा आमंत्रा, रईस हाईस्कूल, वराल देवी माता मंगल कार्यालय सहित आईजीएम अस्पताल में एंटीजन जांच की जा रही है जिसका सार्थक फायदा शहरवासियों को मिल रहा है.मनपा प्रशासन द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना की अनवरत की जा रही जांच से भिवंडी में कोरोना महामारी पर भारी नियंत्रण परिलक्षित हो रहा है. 

कई जगह की जा रही एंटीजन जांच

भिवंडी में 1 माह पूर्व कोरोना मरीजों की जो संख्या 3 दहाई के ऊपर हुआ करती थी अब तेजी से हटकर दहाई के अंदर सिमट गई है. कोरोना  प्रसार पर अंकुश लगाए जाने के लिए भिवंडी शहर स्थित भीड़भाड़ वाले चौक, बाजार और सब्जी मार्केट आदि को चिन्हित कर फिरता जांच पथक और एम्बुलेंस वैन द्वारा एंटीजन जांच की शुरुआत शुक्रवार 7 अगस्त से की गई है. जांच पथक टीम द्वारा ओसवाल वाडी, नवी वस्ती, शांतिनगर भाजी मार्केट औप मनपा प्रभाग समिति 3, 4,5 के कार्यालय प्रांगड़ में कामगार, कर्मचारी की एंटीजन जांच की गई. 261 नागरिकों की हुई एंटीजन जांच में 14 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ. नितिन मोकाशी का कहना है कि सर्दी,खांसी बुखार, सांस फूलने पर नजदीकी मनपा स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच और दवा लेना बेहद जरूरी है ताकि बीमारी से बचाव हो सके.

लोग आगे आकर जांच कराएं : कमिश्नर

उक्त संदर्भ में मनपा कमिश्नर पंकज आशिया ने शहरवासियों का आह्वान किया है कि कोरोना महामारी प्रसार नियंत्रण के लिए खुद आगे आकर एंटीजन जांच कराया जाना बेहद जरूरी है.भिवंडी शहर को कोरोना महामारी से मुक्त किए जाने के लिए नागरिकों का सहयोग बेहद जरूरी है. नागरिकों के सहयोग और शासन की गाइडलाइन के पालन से ही वैश्विक महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता है.