Covid Swab

Loading

नवी मुंबई. कोविड-19 की रिपोर्ट जल्द से मिले, इसके लिए मनपा आयुक्त ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग को एंटीजेन टेस्टिंग शुरू करने का निर्देश दिया था. जिसका पालन करते हुए मनपा के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा वाशी स्थित मनपा के डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में गुरुवार 16 जुलाई से एंटीजेन टेस्टिंग की शुरुआत की गई है. इस जांच प्रणाली से 30 मिनट में कोविड की जांच रिपोर्ट प्राप्त होगी.

मनपा से मिली जानकारी के अनुसार मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के निर्देश पर वाशी स्थित मनपा की डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के अलावा मनपा की नेरुल व ऐरोली की अस्पताल में भी कोविड-19 एंटीजेन टेस्टिंग सेंटर शुरू किया गया है. इन सेंटरों से रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को क्वारन्टीन करने व उनका उपचार करने में बड़ी मदद मिलेगी. वहीं यह टेस्टिंग कोरोना की रोकथाम में कारगर साबित होगी.

मनपा के पास 40 हजार किट्स उपलब्ध 

गौरतलब है कि मौजूदा समय में नवी मुंबई महानगर पालिका के पास एंटीजेन टेस्टिंग के 40 हजार किट्स उपलब्ध हैं. इसके अलावा और 60 हजार किट्स मनपा खरीदने वाली है. इस किट्स की कमी नहीं होने पाए इसके लिए मनपा आयुक्त बांगर ने राज्य सरकार से 1 लाख किट्स उपलब्ध कराने के लिए निवेदन किया है. जबकि जांच को तेज करने के लिए सरकारी व निजी लैब की संख्या किस तरह से बढ़ाई जा सकती है इसके बारे में मनपा आयुक्त के निर्देश पर काम शुरू किया गया है.