कोन-सावले से खारपाड़ा के लिए सड़क को मंजूरी दें

Loading

  • विधायक महेश बालदी की गडकरी से मांग

नवी मुंबई. उरण के विधायक महेश बालदी ने कोन-सावले मार्ग और दांडफाटा तुराडे से खारपाड़ा के लिए सड़क निर्माण को मंजूरी देने की मांग की है. विधायक बालदी ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को निवेदन देकर उक्त मार्ग तत्काल बनाने की गुहार लगाई है. दरअसल यह मार्ग पिछले 20 सालों से निर्माण की राह देख रहा है. 

उरण विधानसभा क्षेत्र में स्थित यह इलाका सड़क नहीं होने के कारण उपेक्षित और विकास के लिए मोहताज है. विधायक महेश बालदी की मांग है कि उक्त इलाकों के लिए नयी सड़क को केन्द्रीय परिवहन निधि से निर्माण की मंजूरी प्रदान की जाए. 

रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे

गौरतलब है कि दांडफाटा, तुराडे, आपटा खारपाड़ा मार्ग स्टेट हाइवे 107 और कोन सावले हाइवे नंबर 105 ये दोनों ही सड़कें नेशनल हाइवे नंबर 4 (मुंबई-पुणे) और राष्ट्रीय महामार्ग-17 (मुंबई-गोवा) को जोड़ती हैं. साथ ही पातालगंगा औद्योगिक क्षेत्र के लिए भी प्रमुख संपर्क मार्ग हैं. इससे सटे इलाकों में सैकड़ों कंटेनर यार्ड हैं. ऐसे में यदि इन सड़कों को केन्द्रीय निधि से निर्माण होता है तो सम्पूर्ण परिक्षेत्र का विकास होगा और स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. विधायक महेश बालदी ने विश्वास जताया कि मंत्री नितिन गडकरी इस बारे में सकारात्मक हैं और उनकी मांग पूरी होगी.