11 suspected patients report negative

Loading

अब 5 हुई लैब की संख्या

नवी मुंबई. कोरोना के जैसे लक्षण वाले लोगों के स्वब की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द मिले इसके लिए मनपा आयुक्त ने राज्य सरकार से और लैब की व्यवस्था करने के लिए निवेदन किया था. जिसे सकारात्मक रूप से लेते हुए राज्य सरकार ने 3 और लैब उपलब्ध कराया है. जिसके बाद स्वैब की जांच करने के लिए अब लैब की संख्या 5  हो गई है. गौरतलब है कि नवी मुंबई मनपा के क्षेत्र में कोरोना के लक्षण वाले मरीज लगातार मिल रहे हैं. जिनके स्वब को मनपा जांच के लिए हफकीन व एनआईवी की लैब में भेजती है. जहां पर अन्य ठिकानों से भी जांच के लिए स्वब आते हैं, जिसकी वजह से मनपा को जांच रिपोर्ट देरी से मिलती है.

आयुक्त ने सरकार से किया था आग्रह

स्वब की जांच की प्रक्रिया जल्द से जल्द हो इसके लिए मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल ने राज्य सरकार से लैब की संख्या बढ़ाने के लिए आग्रह किया था. जिसे गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने अब 3 और लैब की व्यवस्था की है. जिसमें जेजे, आईएन एचएल अश्विनी व टाटा की लैब का समावेश है.

निजी लैब भी करेगी सहयोग  

मेट्रोपोलिस नामक निजी लैब से सिटी बैंक व सिप्ला  फाउंडेशन ने अपने सीआरएस निधि से 15 हजार स्वब की जांच कराने के लिए मनपा आयुक्त को पत्र दिया है. जिसे मनपा आयुक्त ने मंजूरी दी है. मनपा के अनुसार मेट्रोपोलिस लैब ने 1 दिन में रिपोर्ट देने की बात कही है. इसके लिए मनपा के वाशी स्थित डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पताल से स्वब एकत्रित करके भेजा जाएगा.लैब इस जांच के लिए मनपा से कोई शुल्क नहीं लेने वाली है.