arrest

  • जून महीने में मिली थी पेरोल, तब से था फरार

ठाणे. 20 साल पहले अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन पर हुए हमले शामिल फरार शार्पशूटर को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस शार्प शूटर को कुछ दिनों पहले ही पैरोल पर रिहा किया गया था. लेकिन पैरोल खत्म होने के बावजूद भी वः कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ था और फरार चल रहा था. 

ठाणे पुलिस की क्राईम ब्रांच की केंद्रीय इकाई को 52 वर्षीय सुनील वी गायकवाड़ के कलवा स्थित पारसिक नगर इलाके में आने की खबर मिली थी. तत्पश्चात सीनियर पीआई अनिल होनराव के नेतृत्व में शुक्रवार की शाम पुलिस टीम ने जाल बिछाया और गायकवाड़ को पकड़ लिया. गायकवाड़ को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा मिली थी और वह नासिक केंद्रीय जेल में बंद था. 26 जून को गायकवाड़ 28 दिन के पैरोल पर जेल से बाहर आया था.

पैरोल अवधि पूरी होने के बाद उसे जेल लौटना था, लेकिन वह वापस नहीं था. गायकवाड के खिलाफ घाटकोपर के पंत नगर पुलिस में मामला दर्ज था. उसे आगे की कार्रवाई के लिए पंत नगर पुलिस को सौपा गया है. गायकवाड़ के खिलाफ हत्या के 11 मामले और हत्या की कोशिश के सात मामले दर्ज हैं.

कुख्यात गुंडे अली बुदेश और सुभाष सिंह ठाकुर के गिरोहों में शामिल था. नासिक में हुई एक डकैती में भी वह शामिल था जिसमे उसने पुलिस कर्मियों पर गोलीबारी की थी. साल 2000 के जनवरी माह में बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक राकेश रोशन पर उनके सांता क्रूज कार्यालय के बाहर गोली मारी गई थी. हमलावरों ने छह गोलियां चलाई थीं, जिनमें से दो गोलियां रोशन को लगी थीं. बहरहाल आगे की जांच पुलिस कर रही है.