तिसाई देवी मंदिर में भक्तों को दर्शन के लिए पाबंदी

  • सादगी से मनाया जाएगा नवरात्रि उत्सव

कल्याण. कोरोना के चलते राज्य सरकार द्वारा राज्य  में  धार्मिक स्थलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गये हैं, जिसके कारण भक्तों को दर्शन के हेतु पूजा आरती के लिये मंदिरों में आने पर पाबंदी है, जिसके चलते  कल्याण पूर्व तीसगांव स्थित श्री तिसाई देवी मंदिर में भी नवरात्र उत्सव अत्यंत सादे तौर से मनाने का निर्णय लिया गया है.

नवरात्र के दिनों में भक्तों से केवल पूजा अर्चना की सामग्री ली जायेगी, मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा, ऐसा निर्णय तिसाई देवी मंदिर विश्वस्त मंडल, जरिमरी सेवा मंडल, गरामस्त पंच कमेटी ने लिया है. साथ ही साथ लोगों से मंदिर में गर्दी भीड़भाड़ नहीं करने की अपील भी की गई है.

ज्ञात हो  कि कल्याण पूर्व की तिसाई देवी मंदिर का 400 वर्ष का इतिहास है और पूरे महाराष्ट्र के आगरी, कोली भक्तों की आराध्य देवी की के मंदिर में नवरात्र का उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. लगातार 10 दिनों तक लोगों का यहां मेला लगता है, धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा समाज प्रबोधन के कार्य भी किये जाते हैं, लेकिन अब कोरोना महामारी की संकट काल में  तिसाई देवी की जतरा और उस के भक्तों तथा उसके श्रद्धालुओं की आस्था श्रद्धा पर पानी फिर गया है. जरिमरी सेवा मंडल ने अत्यंत सादे  तौर से देवी का उत्सव मनाने का निर्णय किया है.