Dr. Pankaj Asiya

    Loading

    भिवंडी. भिवंडी शहर (Bhiwandi City) में तेजी से शुरू कोरोना महामारी प्रसार नियंत्रण के लिए भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया (Bhiwandi Municipal Corporation Commissioner, Dr. Pankaj Asiya) द्वारा शहरवासियों की जीवन सुरक्षा के लिए नई गाइडलाइन (New guideline) जारी की गई है। मनपा कमिश्नर डॉ. आशिया ने नागरिकों को चेतावनी दी है कि निर्देशों का पालन करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    गौरतलब है कि भिवंडी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप बेहद तेजी से पैर पसार रहा है। भिवंडी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कोरोना मरीजों का आंकड़ा 250 सौ के पार पहुंच गया है। शासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के उपरांत भी ट्रांसपोर्ट, उद्योग खुले रहने के कारण कोरोना प्रसार पर कोई नियंत्रण नहीं हो रहा है। मनपा  कमिश्नर ने शहर के शहरवासियों एवं दुकानदारों को चेतावनी दी है कि शासन के निर्देशों का पालन करें अन्यथा सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    नई गाइडलाइन का करें पालन

    कमिश्नर ने लॉकडाउन के दौरान मनपा की नई गाइडलाइन जारी की है। कमिश्नर आशिया द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत शहर स्थित किराना दुकान, दूध एवं दूध से संबंधित मिष्ठान दुकान, सब्जी भाजी, फल, अंडा, मटन, चिकन, मांस, कृषि संबंधित सभी सेवाएं, पशु खाद्य बिक्री, निजी वाहनों की खातिर पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, एलपीजी पंप सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खोले जाने का आदेश दिया है। सार्वजनिक, अत्यावश्यक सेवा, मालवाहक वाहनों के लिए पेट्रोल और डीजल बिक्री पूर्ववत रहेगी। ग्राहकों को होटल, रेस्टोरेंट, बार में बैठने की मनाही रहेगी बावजूद होम डिलीवरी की जा सकेगी।

    होगी सख्त कार्रवाई

    मनपा प्रशासन ने चेतावनी दी है कि सुबह 7 से 11 तक खुलने वाली सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क, सैनिटाइजेशन का इस्तेमाल किया जाना बेहद जरूरी है। दुकानों, उद्योग सेक्टर, प्रतिष्ठान में कार्यरत तमाम मजदूरों, मालिकों का कोरोना टेस्ट कराया जाना बेहद जरूरी है अन्यथा सख्त कार्रवाई के हकदार होंगे। गौरतलब है कि भिवंडी मनपा अंतर्गत क्षेत्रों में लॉकडाउन के उपरांत शासन के निर्देश पर अधिकांश दुकानें तो बंद हैं, बावजूद दुकानों के पीछे हिस्सों से दुकानदार कमोबेश ग्राहकों को सामान बेचते हुए देखे जाते हैं।शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहनों के भारी आवागमन से जाम लगा दिखाई पड़ता है।