Remdesivir

    Loading

    ठाणे. एक ओर जहां कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, वहीं कोरोना मरीजों के इलाज में कारगर दवा रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की कालाबाजारी (Black Marketing ) शुरु हो गई है। ठाणे क्राइम ब्रांच (Thane Crime Branch) ने बीती रात रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है। ठाणे क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए 21 इंजेक्शन भी बरामद किया। साथ ही इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। महाराष्‍ट्र में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी का संकट चरम पर है और ऐसे में कोविड-19 के इलाज में उपयोग किए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की काला बाजारी बढ़ गई है।

    गौरतलब है कि अंधेरी से मुंबई क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की 284 शीशियां बरामद की हैं।  इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। क्राइम ब्रांच ने अंधेरी (पूर्व) से सरफराज हुसैन को गिरफ्तार किया और उसके पास से इंजेक्शन की 12 शीशी बरामद की। हुसैन से की गई पूछताछ के आधार पर एक फार्मा कंपनी के गोदाम में पहुंचा जहां छापेमारी के बाद 272 शीशियां बरामद की गईं जिनकी कीमत 13.05 लाख रुपए बताई जा रही है। दोनों पर अंधेरी पुलिस थाने में कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

    कोरोना मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

    ठाणे में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कल ठाणे जिले में में 6,176 लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 3,67,610 हो गए हैं। वहीं इन नए मामलों के अलावा इस महामारी से 26 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में मृतकों की संख्या 6,664 पर पहुंच गई। जिले में कोविड-19 मृत्यु दर 1.81 प्रतिशत है। अभी तक 3,09,349 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं और स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 84.15 प्रतिशत है। जिले में अभी 51,597 मरीज कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं।