मास्क नहीं लगाने का मामला, 52 लोगों से वसूले 26 हजार

उरण नपा की कार्रवाई

नवी मुंबई. उरण नगर परिषद के तहत आने वाले क्षेत्रों में बगैर मास्क लगाए ही घूमने वालों के खिलाफ अब नपा प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है. शुक्रवार को नपा के क्षेत्र में बगैर मास्क लगाए हुए 56 लोगों की धरपकड़ की गई. जिनके पास से नपा के अधिकारियों की मौजूदगी में 26 हजार रुपए का दंड वसूल किया गया. नपा की इस कार्रवाई से बगैर मास्क लगाए ही घरों से बाहर निकलने वालों में खलबली मच गई है.

गौरतलब है कि विगत 1 महीनें से उरण तहसील के  शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है. जिसकी रोकथाम करने में उरण नगर परिषद के मुख्याधिकारी संतोष माली जुटे हुए हैं.कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जहां उरण नपा के क्षेत्रों में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है. वहीं इस बीमारी से बचने के लिए लोगों में जनजागृति की जा रही है. इसके बावजूद कुछ लोग नियमों का पालन नहीं करते नजर आते हैं.  

कुछ लोग कर रहे थे अपील की अनदेखी

बतादें कि उरण नगर परिषद के क्षेत्र में घर से बाहर निकलने वालों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी उरण नगरपरिषद नगराध्यक्षा सायली म्हात्रे व मुख्याधिकारी संतोष माली के द्वारा लगातार की जा रही है. इसके बावजूद कुछ लोग इसकी अनदेखी कर रहे थे. जिनके खिलाफ अब नपा ने दंडात्मक कार्रवाई शुरू की है. जिसके लिए पुलिस का सहयोग भी लिया जा रहा है.