Case registered against wedding ceremony organizers in Kalyan

    Loading

    कल्याण. कोरोना नियमों का उल्लंघन कर कल्याण पूर्व (Kalyan East) में चिंचपाड़ा (Chinchpada) इलाके में हल्दी समारोह का आयोजन करने वाले आयोजकों के खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन (Police Station) में मामला दर्ज किया गया हैं। आगे की कार्रवाई पुलिस करने में जुट गई हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के साथ-साथ कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivali Municipal Corporation) क्षेत्र में भी कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। कोरोना का प्रकोप निरन्तर बढ़ता ही रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए 14 अप्रैल, 2021 की शाम 8 बजे, 1 मई, 2021 की सुबह तक  सरकारी आदेश के अनुसार प्रतिबंध लगाया गया है। नागरिकों से कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधों का पालन करने का आवाहन प्रशासन द्वारा किया गया है, लेकिन इसके बावजूद नागरिक अभी भी सतर्कता नहीं बरत रहें हैं। साथ ही नियमों का उल्लंघन कर शादी समारोह आदि का आयोजन कर रहे हैं। ऐसे ही एक आयोजन में आयोजकों द्वारा भीड़ इकठ्ठा कर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का मामला कल्याण पूर्व में घटित हुआ है। 

    मिली जानकारी के अनुसार, कल्याण पूर्व में चिंचपाड़ा क्षेत्र के वैभव प्रकाश म्हात्रे और प्रकाश महादु म्हात्रे द्वारा  विवाह समारोह आयोजित किया गया था और मौजूद लोगों की भीड़ में मास्क का उपयोग न करने व सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने के आरोप में प्रभाग अधिकारी दीपक शिंदे ने वैभव प्रकाश म्हात्रे और प्रकाश महादु म्हात्रे के खिलाफ विट्ठलवाडी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, संक्रामक रोग निरोधक अधिनियम की धारा 3 (1), 1897 और राष्ट्रीय आपदा अधिनियम 2005 की धारा 51 (ख) के तहत शिकायत दर्ज कराई  है।

    मास्क का करें उपयोग 

     कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए केडीएमसी कमिश्नर डॉ विजय सूर्यवंशी द्वारा नागरिकों से आग्रह किया गया है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें। अपने हाथों को बार-बार धोएं और सामाजिक दूरी का पालन करें और कोरोना माहमारी के प्रसार को रोकने के लिए मनपा प्रशासन का सहयोग करें।