Central team visited Bhiwandi

    Loading

    भिवंडी. भिवंडी (Bhiwandi) में वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) का प्रकोप बेहद तेजी से फैल रहा है। मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना प्रसार नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे तमाम सार्थक कदमों के बावजूद शहरवासियों द्वारा अपेक्षित ध्यान नहीं दिए जाने के कारण कोरोना महामारी का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए लागू की गई तमाम उपाय योजनाओं की जानकारी लेने के लिए केंद्रीय डॉक्टरों (Doctors) की टीम (Team) ने भिवंडी मनपा का दौरा किया। केंद्रीय टीम में शामिल डॉक्टरों ने शहर में चल रहे तमाम वैक्सीनेशन सेंटर, पैथोलॉजी लैब एवं कंटोनमेंट जोन की सुरक्षा का जायजा लिया। उक्त मौके पर केंद्रीय टीम में शामिल डॉ. गौतम, डॉक्टर उपमा सहित मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ. के. आर. खरात प्रमुख रूप से शामिल थे।

    गौरतलब है कि भिवंडी में कोरोना का प्रकोप बेहद तेजी से फैल रहा है। भिवंडी मनपा की हद्द में  तमाम रहिवासी, झोपड़पट्टी सहित पावरलूम क्षेत्रों में प्रतिदिन करीब 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए प्रतिदिन करीब 1000 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है और  500 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस जांच आईजीएम अस्पताल स्थित मनपा पैथोलॉजी लैब में की जा रही है। 

    145 कंटोनमेंट जोन घोषित 

    मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 145 कंटोनमेंट जोन घोषित कर आसपास के रहवासियों के लिए सुरक्षात्मक उपाय किए गए हैं। मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया और मनपा प्रमुख वैद्यकीय अधिकारी डॉ. के. आर. खरात द्वारा कोरोना प्रसार नियंत्रण के तमाम उपाय योजनाएं एवं दिशा-निर्देश जारी कर शहरवासियों से सहयोग की अपील की जा रही हैं। भिवंडी पावरलूम नगरी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से चिंतित केंद्रीय टीम ने भिवंडी मनपा का दौरा किया और मनपा प्रमुख अधिकारी डॉ. के. आर. खरात से समग्र जानकारी प्राप्त की। केंद्रीय डाक्टरों की टीम ने शहर में चल रहे तमाम वैक्सीनेशन सेंटर, पैथोलॉजी लैब एवं कंटोनमेंट सुरक्षा का जायजा लिया।  केंद्रीय डॉक्टरों की टीम ने मनपा मुख्यालय पहुंचकर आयुक्त डॉ. पंकज आशिया से समग्र चर्चा कर उठाए गए कदमों की जानकारी प्राप्त की। केंद्रीय टीम ने संकटकाल के दौरान मनपा प्रशासन द्वारा महामारी नियंत्रण के लिए उठाए गए तमाम अहम कदमों की सराहना की। 

    कोरोना नियंत्रण के लिए हर सम्भव प्रयास

    मनपा कमिश्नर डॉ. पंकज आशिया ने केंद्रीय टीम को बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस प्रसार नियंत्रण एवं उपचार सुविधा के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं। कोरोना मरीजों की उपचार सुविधा की खातिर मनपा कोरोना अस्पताल सहित शहर के कई अत्याधुनिक अस्पतालों को मरीजों की उपचार सुविधा के लिए कोरोना अस्पताल का दर्जा दिया गया है। कोरोना मरीजों के आवागमन के लिए फ्री एंबुलेंस सहित अस्पताल में एडमिशन के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। शहर के सभी प्रमुख रहिवासी क्षेत्रों में स्वास्थ्य कर्मी डोर-टू-डोर जाकर संक्रामक बीमारियों की जानकारी प्राप्त कर जनजागरूकता सहित उचित दिशा-निर्देश एवं औषधि प्रदान कर रहे हैं।