एपीएमसी क्षेत्र के मरीजों के लिए सस्ते में एंबुलेंस सेवा

  • आधार फाउंडेशन की पहल

नवी मुंबई. मनपा के क्षेत्र में जहां कोरोना का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी ओर अब यहां के नागरिक अन्य बीमारी की चपेट में भी आने लगे हैं. जिसकी वजह मरीजों को अस्पतालों में पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की मांग बढ़ गई है. जिसे देखते हुए आधार फाउंडेशन नामक सामाजिक संस्था ने मनपा के क्षेत्र में मरीजों के लिए सस्ते दर में एंबुलेंस मुहैया कराने की शुरुआत की है.

आधार फाउंडेशन के अध्यक्ष मधुकर शिंदे ने मीडिया को बताया कि कोरोना काल में मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने का काम बहुत से निजी एंबुलेंस के मालिकों के द्वारा किया जा रहा है. ऐसे लोग मरीजों के परिजनों से मनमानी राशि वसूल रहे हैं. इस प्रकार की शिकायतें संस्था के पास लगातार आ रही थी. निजी एंबुलेंस वालों के द्वारा की जा रही लूट को देखते हुए मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए संस्था के द्वारा सस्ते दर में एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है.

500 से 1000 रुपए तक किराया 

शिंदे के मुताबिक नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए संस्था के द्वारा 24 घंटे एंबुलेंस की सेवा उपलब्ध कराई गई है. मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 2 तरह की एंबुलेंस है. एक बगैर ऑक्सीजन वाली और दूसरी ऑक्सीजन  ऑक्सीजन वाली. बगैर ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस का किराया 500 रुपए रखा गया है. जबकि ऑक्सीजन की सुविधा वाली एंबुलेंस का किराया 1000 रुपए है.