मार्च 2021 तक सिडको के नए मकान

  • एमडी ने लिया हाउसिंग निर्माण का जायजा

नवी मुंबई. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे घरों की निर्माण स्थिति का जायजा लेने के बाद शुक्रवार को सिडको एमडी संजय मुखर्जी ने कहा कि मार्च 2021 तक मकानों का आवंटन करने की मंशा है. बता दें कि सिडको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मेगा हाउसिंग प्रोजेक्ट चला रही है जिसमें 90 हजार घर बनाए जा रहे हैं. सिडको उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संजय मुखर्जी ने कहा कि नए साल में मार्च तक पहले चरण के घरों का पजेशन सौंपने का लक्ष्य है.

बता दें कि सिडको एमडी ने अधिकारियों के साथ यहां तलोजा सेक्टर 21, 28 एवं 29, 31 एवं 37 में निर्माणाधीन मेगा हाउसिंग प्रोजेक्ट स्थल का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ अभियंता और अधिकारी भी मौजूद थे. बता दें कि सिडको प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए नवी मुंबई के विविध ठिकानों पर 90 हजार घर बना रही है. इनमें 15 हजार मकानों के लिए पहले ही लॉटरी खुल चुकी है. सिडको मार्च 2021 तक पहले चरण के घरों का आवंटन करना चाहती है. सिडको एमडी ने कहा कि नए साल में 60 हजार घरों की विक्री करने की मंशा है. इसके लिए जल्द ही आवेदन एवं दूसरी प्रक्रियाओं की शुरूआत होगी. इस अवसर पर मुख्य अभियंता के.एम. गोडबोले, विशेष प्रकल्प मुख्य अभियंता संजय चोटालिया समेत सिडको के कई उच्चाधिकारी मौजूद थे.

प्राईम लोकेशन पर बन रहे हैं मकान

बता दें कि सिडको के मकान नवी मुंबई के विकसित जोन में प्रमुख ठिकानों पर बनाए जाने हैं. इनमें वाशी ट्रक टर्मिनल, खारघर रेलवे स्टेशन, खारघर बस टर्मिनल, खारघर बस डिपो, कलंबोली बस डिपो, पनवेल एसटी डिपो, नवीन पनवेल बस डिपो तथा खारघर सेक्टर43 एवं तलोजा के सेक्टर 21, 28, 29, 31 एवं सेक्टर 37 में निर्मित होने हैं.

पूरा होगा कई परिवारों का सपनाः मुखर्जी

सिडको द्वारा पीएम आवास योजना में नवी मुंबई में मेगाहाउसिंग योजना में घरों के निर्माण का काम प्रगति पथ पर है. आने वाले समय में अनेक परिवारों को उनका खुद का घर पाने का सपना पूरा होगा.