अभय योजना का लाभ उठाएं नागरिक : प्रतिभा पाटिल

  • 16 अक्तूबर से 30 नवम्बर तक टैक्स अदायगी पर ब्याज माफी की घोषणा

भिवंडी. भिवंडी मनपा महापौर प्रतिभा विलास पाटिल द्वारा कोरोना संकटकाल से जूझ रहे शहरवासियों की सहूलियत के मद्देनजर मनपा टैक्स भुगतान हेतु अभय योजना की घोषणा की है. 16 अक्तूबर से 30 नवम्बर तक बकाया टैक्स भुगतान करने वाले मनपा करदाता पूर्ण ब्याज माफी के हकदार होंगे. महापौर प्रतिभा पाटिल ने शहर विकास हेतु बकाया टैक्स भुगतान कर ब्याज माफी सुविधा लाभ उठाए जाने का आह्वान शहरवासियों से किया है. 

गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से भिवंडीकर घोर आर्थिक संकट झेल रहे हैं. पावरलूम नगरी में कोरोना महामारी संकटकाल के कारण करीब 5 माह से अधिक बंद रहे कारोबार की वजह से लोगों को बकाया मनपा टैक्स चुकाए जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. शहरवासियों की आर्थिक तंगहाली को गंभीरता से लेते हुए शहरवासियों की आर्थिक सहूलियत के लिए मनपा महापौर प्रतिभा पाटिल द्वारा अभय योजना की सौगात शहरवासियों को देते हुए लाभ उठाए जाने का आह्वान किया है.

उक्त संदर्भ में मनपा आयुक्त डाक्टर पंकज आशिया ने कहा कि मनपा की आर्थिक हालत खस्ताहाल है.मनपा तिजोरी खाली होने से धनाभाव की वजह से जरूरी विकास कार्यों को भी अंजाम देने में कठिनाई हो रही है. मनपा द्वारा करीब 107 करोड़ रुपये कर वसूली का लक्ष्य रखा गया था बावजूद वैश्विक महामारी की वजह से 5 करोड़ रुपये भी मनपा तिजोरी में नहीं आए हैं. मनपा आयुक्त आशिया नें 16 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक अभय योजना का लाभ उठाए जाने की अपील मनपा करदाताओं से की है.