होल्डिंग पांड की साफ सफाई की बाधाएं खत्म

  • कोस्टल जोन प्राधिकरण को मनपा ने भेजा प्रस्ताव

नवी मुंबई.  भाजपा विधायक गणेश नाईक ने सोमवार को मनपा आयुक्त से मुलाकात की और पर्व त्यौहारों पर कोरोना से बचाव के विशेष जागरूकता फैलाने, कांडोमिनियम में विकास कार्य, प्रकल्पग्रस्त ठेकेदारों के साथ हो रहे अन्याय और प्राइवेट डाक्टरों को सुरक्षा कवच देने जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की. पूर्व मंत्री ने यहां  गणेश नाईक ने आयुक्त से चर्चा के हवाले से कहा कि 20 सितंबर को  भारी बारिश के कारण बेलापुर के कई इलाके पानी में डूब गए थे.

800 घरों एवं दुकानों में पानी भर गया था जिससे बड़ा नुकसान हुआ. इसलिए होल्डिंग पांड में जमा कीचड़ निकालने की मांग की गयी थी ताकि भारी बारिश का पानी शहरों में न जाने पाए. आयुक्त अभिजीत बांगर का हवाला देकर विधायक गणेश नाईक ने कहा कि मनपा ने उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार सक्षम प्राधिकरण को होल्डिंग पांड की साफ सफाई की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा है जिसके बाद इसका काम शुरू किया जाएगा. बैठक में महापौर जयवंत सुतार, जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत, पूर्व सांसद संजीव नाईक, संदिप नाईक, दशरथ भगत, सुधाकर सोनावणे, समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे.

त्यौहारों पर अधिक सावधानी बरतने का सुझाव

मनपा आयुक्त के साथ अपनी साप्ताहिक मुलाकात में इस बार भाजपा विधायक गणेश नाईक ने नवी मुंबई में बढ़ते कोरोना पर चिन्ता जताई हालांकि आयुक्त द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि बीते गणेशोत्सव के दौरान नागरिकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना की,जिससे कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा. उन्होंने कहा कि ऐसी ही लापरवाही यदि नवरात्रोत्सव औऱ अन्य पर्व त्यौहारों पर हुई तो संक्रमण और बढ़ेगा इसलिए ज्यादा सावधानी बरतने और जागरूकता फैलाने पर जोर देने को कहा.

प्राइवेट डाक्टरों को मिले सुरक्षा कवच

गणेश नाईक ने कहा कि कोरोना के कारण तमाम प्राइवेट डाक्टर्स भी जान गंवा रहे हैं.जान का जोखिम लेकर सेवाएं दे रहे  ऐसे डाक्टरों को सरकारी सुरक्षा कवच देना चाहिए ताकि दूसरे डाक्टरों का मनोबल बढ़े और उनके परिजनों को आधार मिल सके. बता दें कि ड्यूटी के दौरान कोविड 19 संक्रमण  से जान गंवाने वालों को कोरोना योद्धा के तौर पर 50 लाख की सहायता राशि देने का प्रावधान किया गया है. गणेश नाईक की मांग प्राइवेट डाक्टरों को भी इस योजना में शामिल करने की है.