स्वच्छ भारत मिशन के तहत मुंब्रा में सफाई अभियान

मुंब्रा. जिस तरह से हम अपने घरों की समुचित और नियमित रूप से सफाई करते हैं उसी तरह से आसपास के परिसर की स्वच्छता पर ध्यान देने की जरूरत है. ऐसे विचार गृह निर्माण मंत्री जीतेन्द्र आव्हाड ने स्वच्छ भारत मिशन मुहिम के दौरान व्यक्त किये.  राकांपा की तरफ से कौसा के प्रभाग 30 में साफ सफाई अभियान चलाया  गया, जिसके दौरान मुंब्रा अग्निशमन दल, मनपा सफाई कर्मचारियों के अलावा स्थानीय  लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया.

यह मुहिम ठाणे शहर राकांपा उपाध्यक्ष यूनुस शेख की तरफ से शुरू की गई है. इस दौरान नागरिको और दुकानदारों से अपील घर एवं दुकान से निकलने वाले कचरे को सड़क, गटर व नालों में न फेंकने की अपील शेख ने की. उन्होंने बताया कि  हमेशा कचरा गाड़ी में ही डालें. गीला, सूखा कचरा के लिए अलग-अलग गाड़ी की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

सफाई के बाद अग्निशमन दल के द्वारा परिसर को सैनेटाइजिंग किया गया. इस मौके पर ठाणे शहर राकांपा अध्यक्ष आनंद परांजपे राकांपा कलवा मुंब्रा विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष शमीम खान, नगरसेवक अशरफ पठान,बबलू बब्लू सेमना, रफीक शेख, जावेद शेख, आसिफ शेख, शाहनवाज शेख आदि के अलावा सफाई विभाग व अग्निशमन दल के अधिकारी मौजूद थे.