CM Uddhav Thackeray inaugurated new Covid-19 hospital

Loading

मीरा-भायंदर: ओला माझिवाड़ा के विधायक प्रताप सरनाईक के प्रयासों से भायंदर पूर्व के स्वर्गीय प्रमोद महाजन और मिनाताई ठाकरे सभागृह में  बने 366 बेड का ओक्सिजन व वेंटिलेटर युक्त कोविड अस्पताल का उदघाटन 3 अगस्त  को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। मीरा भायंदर शहर में कोविड महामारी के दौरान कई ऐसे मामले आए थे जहां कोरोना मरीज को समय पर ऑक्सीजन और वेंटिलेटर युक्त बेड नही मिलने से उसकी मौत हुई है ऐसे में शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजो की संख्या और मौत के आकड़ो को देखते हुए शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने ओक्सिजन और वेंटिलेटर युक्त अस्पताल बनाने की गुहार राज्य सरकार से की थी। 

महाराष्ट्र सरकार ने मुहर लगते हुए 370 बेड के अस्पताल बनाने की मंजूरी दी थी। स्वर्गीय प्रमोद महाजन और मिनाताई ठाकरे सभागृह में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन पहले 27 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर होना था मगर अस्पताल का काम समय पर पूरा नहीं होने की वजह से इस अस्पताल का उदघाटन सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के द्वारा ऑनलाइन किया गया।  

भायंदर में बने कोविड अस्पताल के उद्घाटन के दौरान पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ,सांसद राजन विचारे ,महापौर ज्योत्स्ना हसनाले,आयुक्त विजय राठोड ,विधायक प्रताप सरनाईक ,राजन नाइक ,विधायक गीता जैन सहित शिव सेना व भाजपा के कई नगर सेवक मौजद थे। इस मौके पर एकनाथ शिंदे ने कहा इस अस्पताल से आसपास रहनेवाले लोगों को काफी मदद मिलेगी।  

– राजा मयाल