ठाणे में कंटेमेंट जोन में अगले चार से पांच दिनों में स्वास्थय सर्वे का काम हो पूरा

Loading

मुंबई आने-जाने वालों पर रखा जाए नजर 

मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने दिया अधिकारियों को आदेश

ठाणे. भले ही शुक्रवार से ठाणे में आर्थिक पटरी पर लाने की शुरुआत कर दी गई गई है. फिर भी प्रशासन किसी भी प्रकार की गलती करने के मूड में नहीं है. इसलिए ठाणे मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने किसी भी परिस्थिति में कंटेमेंट जोन में अगले चार से पांच दिनों में घर-घर जा कर या फीवर क्लीनिक शुरू कर बुखार के सर्वे का काम पूरा करने का आदेश अधिकारियों को दिया है. सिंघल ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये अधिकारियों से संपर्क किया और प्रभाग समिति के अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों, उनके कांटेक्ट ट्रेसिंग, फीवर क्लीनिक तथा घर घर जा आकर सर्वे करने इत्यादि बातों का जायजा लिया.

साथ ही सिंघल ने ठाणे शहर से मुंबई आने जाने वालों पर नजर रखने का भी निर्देश दिया है, जिससे उक्त व्यक्ति के चलते संक्रमण मुंबई में न फैलने पाए. जानकारी लेने के बाद सिंघल ने सभी मनपा उपयुक्त और सहायक आयुक्त को चार से पांच दिनों के भीतर अपने अपने क्षेत्र के  कंटेमेंट जोन में किसी भी हालत में सभी के स्वास्थ्य सर्वे का काम पूरा करने का स्पष्ट आदेश दिया है और इसके लिए आक्सीजन तथा फीवर जानाच्ने की मशीनों को बढ़ाने और लोगों की संख्या को बढ़ाने का आयुक्त ने निर्देश दिया है.

आयुक्त ने साथ ही कहा है कि कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए जिस किसी भी व्यक्ति को बुखार संबंधी लक्षण दिखाई दे उन सभी को मनपा के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती किया जाए. सिंघल के मुताबिक यह निश्चित किया जाये की ऐसा कोई व्यक्ति समूह में न घूमे और संक्रमण न फैलाये. शुक्रवार को शहर में 152 नए संक्रमित मरीज सामने आये. इससे अब कुल मरीजों की संख्या 3 हजार 795 हो गयी और मृतकों की संख्या का आकड़ा 113 हुआ है. अभी तक 1670 मरीज ठीक हो कर घर गए हैं