Construction of new gutter from Aasbivi to Kamala Hotel at a cost of 5 crores, Citizens will get rid

    Loading

    भिवंडी. माहानगरपालिका वार्ड (Municipal Ward) क्रमांक 16 से भाजपा नगरसेवक (BJP Corporator) नित्यानंद नाडार (Nityanand Nadar) उर्फ वासु अन्ना (Vasu Anna) के प्रयास से आसबीवी, कीर्ति होटल के पास नारायण कंपाउंड होकर पुराना आगरा रोड जैन मंदिर, कमला होटल से श्रीरंग नगर, दीक्षित ड्राइंग तक पुरानी जर्जर गटर तोड़कर उसकी जगह बड़ी नई गटर निर्माण के कार्य को महासभा से मंजूरी मिल गई है।

    जिसकी अनुमानित लागत 5 करोड़ रुपए आएगी। भाजपा वरिष्ठ नगरसेवक नित्यानंद नाडार के अनुसार 35 साल पुरानी गटर तोड़कर  कर नई गटर के निर्माण होने से क्षेत्र के नागरिकों को बरसात में होने वाले भारी जलजमाव की स्थिति से निजात मिल जाएगी और नाले के ऊपर से एक अच्छा साफ सुथरा सीधा रास्ता भी लोगों को उपलब्ध हो जाएगा।

    गौरतलब है कि उक्त संदर्भ में वार्ड क्रमांक 16 के भाजपा वरिष्ठ नगरसेवक नित्यानंद नाडार उर्फ वासु अन्ना ने बताया कि आसबीबी, कीर्ति होटल के पास, नारायण कंपाउंड से होकर 35 साल पहले नाला का निर्माण किया गया था, जो वर्तमान स्थिति में जगह-जगह टूटकर जर्जर हो गया है, साथ ही नाला पूरी तरह से पट चुका है। बरसात के समय नाले से क्षेत्र का पूरा पानी निकल नहीं पाता और क्षेत्र में भारी जलजमाव होने के कारण लोगों के घरों और कारखानों में पानी घुस जाता है जिससे हर वर्ष क्षेत्र के नागरिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

    समूचे क्षेत्र की स्थिति को देखकर उक्त क्षेत्र से होकर पुराना आगरा रोड, जैन मंदिर, श्रीरंग नगर, दिक्षित डाइंग तक नया नाला निर्माण करने का प्लान माहानगरपालिका में पास कराया गया। नए नाले की निर्माण में 4 करोड़ 96 लाख 46 हजार 254 रुपये  का खर्च आएगा जिसके लिए भिवंडी महानगरपालिका की महासभा में उक्त प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। नाले के निर्माण के लिए भिवंडी भाजपा सांसद और केंद्रीय पंचायत राज राज्यमंत्री कपिल पाटिल के सिफारिस पर ठाणे जिलाधिकारी डॉ. राजेश नार्वेकर ने” भिवंडी माहानगरपालिका क्षेत्र की मूलभूत सुविधा की विकास योजना” के अंतर्गत निधि उपलब्ध कराने हेतु नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव को लिखित पत्र देकर फंड देने की मांग किया है।

    नगरसेवक वासु अन्ना के अनुसार उक्त लंबे नाले के निर्माण के बाद क्षेत्र के नागरिकों को बरसात में जहां जलजमाव की स्थिति से छुटकारा मिलेगा वही नाले के ऊपर स्लैब पड़ने से लोगों को आसबीबी के अंदर से आगरा रोड तक जुड़ने का  रास्ता भी उपलब्ध हो जाएगा। क्षेत्र में नए नाले के निर्माण की मंजूरी मिलने से क्षेत्र के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी जिससे क्षेत्र के नागरिकों में हर्ष व्याप्त है। भाजपा वरिष्ठ नगरसेवक वासु अन्ना ने क्षेत्रवासियों से क्षेत्र के सर्वांगीण विकास हेतु हर संभव प्रयास किए जाने का भरोसा दिया है।