File Photo
File Photo

    बदलापुर. कोरोना (Corona) के दूसरी लहर (Second Wave) में बदलापुर (Badlapur) और अंबरनाथ (Ambarnath) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive Patients) के आंकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। अंबरनाथ में पिछले सोलह दिन में 1477 और बदलापुर में पंद्रह दिन में 1571 नए मरीज (New Patients) सामने आए है, जिसको लेकर शहर में एक बार फिर से कोरोना कि दहशत को लेकर नागरिक चिंतित दिखाई दे रहें हैं। मरीजों के अच्छे होने का अधिक संख्या होने के कारण फिलहाल नगरपालिका क्षेत्र में कोविड मरीजों के लिए बेड (Beds) उपलब्ध हैं।

    ठाणे जिले में कोरोना का प्रादुर्भाव बढ़ता ही जा रहा है, उल्हासनगर, अबंरनाथ नगरपालिका के अलावा बदलापुर शहर भी इससे अछूता नहीं है। मार्च महीने के दूसरे सप्ताह से कोरोना मरीजो में अचानक वृद्धि से बदलापुर और अंबरनाथ नगरपालिका प्रशासन ने आवश्यक जरूरतों को पूरा करने की कोशिशें तेज कर दी है। बदलापुर में अधिक मरीज पाए जा रहे हैं। बदलापुर में अब तक 12 हजार का आंकड़ा पार कर चुका है। 123 लोग कोरोना में अपनी जान गंवा चुके हैं। वही अबंरनाथ में अभी तक 10 हजार 627 पॉजिटिव हुए थे, इनमें 8957 अच्छे हो चुके है व कोरोना से 318 लोगों की मौत हो चुकी है शेष अस्पताल में इलाज करा रहे है। 

    बदलापुर में कोरोना मरीजों के लिए बेड उपलब्ध

    कुलगांव बदलापुर नगरपालिका के मुख्याधिकारी दीपक पुजारी ने बताया कि बदलापुर शहर में गौरी सभागृह में नगरपालिका द्वारा शुरू किए गए कोविड सेंटर में 250 में 98 बेड खाली है। यहां पर हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। सोनिवली स्थित बीएसयुपी संकुल में 520 में से 303 बेड रिक्त है। बदलापुर में निजी अस्पताल में 31 बेड खाली है।उन्होंने बताया कि बदलापुर शहर में रोज 100 से अधिक मरीज पाए जा रहे है, अधिकतर जल्द स्वस्थ्य होकर घर लौट रहे है, जिन्हें मामूली लक्षण है उनको सोनिवली स्थित बीएसयुपी केंद्र में रखा जा रहा है जो मध्यम है व गंभीर लक्षण है उनको गौरी सभागृह अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। अंबरनाथ में भी वर्तमान समय में कोविड के बनाए गए डेंटल हॉस्पिटल में भी बेड उपलब्ध है।