कोरोना संक्रमण हुआ कम, जिला अस्पतालों में लागू की गई मरीज व्यवस्थापन प्रणाली

Loading

  • पालकमंत्री ने किया उद्घाटन

ठाणे. कोरोना को हराने के लिए ठाणे जिला में मरीज व्यवस्थापन प्रणाली को लागू कर दिया गया है. इस प्रणाली के इस्तेमाल से मरीजों का व्यवस्थापन कर उन्हें वक्त रहते इलाज मिल सकेगा और कोरोना को हराने में मदद मिलेगी. 15 अगस्त की रात से इस प्रणाली का इस्तेमाल ठाणे जिले में कोरोना मरीज कर सकते है. जिस प्रकार की उपाय योजनाओं को लागू किया जा रहा है इससे लग रहा है अब कोरोना की मौत तय है.

 गौरतलब है कि कोरोना मरीजों को अस्पताल में बेड खाली ना मिल पाने के कारण उचित समय पर इलाज नहीं मिल पाता था. दूसरे मनपा अस्पतालों में बेड खाली हो फिर भी अन्य मनपा अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों का व्यवस्थापन नहीं हो पाता था. इसी समस्या की वजह से कोरोना वायरस तेजी से बढ़ता नजर आया था. इसी समस्या के समाधान के लिए 15 अगस्त के दिन ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिला में मरीज व्यवस्थापन प्रणाली लागू कर दी है. अब इस प्रणाली के माध्यम से कोई भी मनपा किसी भी अन्य मनपा के अस्पताल में अपनी मनपा के मरीज का व्यवस्थापन कर सकती है.

सही वक्त पर मिल सकेगा इलाज

मनपा अस्पतालों में बेड ना खाली होने के कारण मरीजों को अनेक समस्या का सामना करना पड़ता था. उन्हें बेड खाली होने का इंतजार करना पड़ता था. तब तक वायरस और भी जगह फैल जाता था. लेकिन इस प्रणाली के माध्यम से वक्त पर मरीजों को इलाज मिल सकेगा.

24 घंटे शुरू रहेगी सेवा

24 घंटे तक इस सेवा को शुरू रखा जायेगा. इतना ही नहीं कोरोना मरीजों के व्यवस्थापन में लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. (1800 120 5282) इस नंबर पर मरीज संपर्क कर सकते है.