Sindi Corona: Two railway workers turned out to be positive

24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमितों की मौत 

1484 नए कोरोना मरीज  

कुल मरीजों का आकड़ा पहुंचा 33 हजार के पार   

ठाणे. ठाणे जिले के मुख्यतः ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनों ब दिन बढ़ता ही दिखाई दे रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है. मंगलवार को एक दिन में 44 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है. जिससे जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. अब जिले में फिर से कुछ जगहों को चिन्हित कर लॉक डाउन की घोषणा की गई है. जिसमें मुख्य रूप से ठाणे और मीरा-भाईंदर मनपा का समवेश है जहाँ पर पूरी तरह से लॉकडाउन किया जा रहा है. जबकि नवी मुंबई में कुछ हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में पाबंदी लागु की गई है. 

बहरहाल मंगलवार को 24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है. जबकि 1484 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इस प्रकार जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुँचते हुए कुल आंकड़ा 33324 तक जा पहुंचा है. वहीं मृतकों की कुल संख्या एक हजार के ऊपर पहुंचते हुए कुल संख्या 1064 हो गई है.  

ठाणे मनपा में सर्वाधिक 15 मरीजों की मौत

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर पिछले तीन दिनों की तरह सोमवार को तिहरा शतक पार हो रहा था, लेकिन मंगलवार को थोड़ी रहत नजर आई और 266 नए मरीज मिले हैं.  15 मरीजों की मौत 24 घंटे में दर्ज की गई है. शहर में कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 267 हुई है और मृतकों का आंकड़ा 316 हुआ है. 

साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेहताशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही है. जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत एक बार फिर सर्वाधिक 462 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 6575 हो गई है. 7 मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 120 हो गया है.   

  • नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 178 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6605 के करीब पहुंच गई है. जबकि चार लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 211 हो गई है.
  •  भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 82 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1941 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सात मरीज की मौत के मामला सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 109  तक पहुँच गया है. 
  •  मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 161 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 3326 हो गया है. यहाँ पर सोमवार को तीन नए मृतकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 145 हो गया है.  
  • उल्हानगर मनपा में 148 नए मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1914 हो गई हैं. साथ ही चार मरीजों की मौत के साथ अब तक कुल 46 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.  
  • अंबरनाथ में 54 नए मरीज कोरोना के मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 1823 तक पहुंच गया है. यहाँ पर कुल मृतकों का आकड़ा 45 हो गया है. इसी प्रकार बदलापूर नगर परिषद में 32 मरीज के साथ कुल संख्या 774 हो गई है. मृतकों की संख्या 15 हो गई है. 
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 101 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 1594 हो गई है. जबकि दो मरीजों की मौत मंगलवार को दर्ज की गई है और मृतकों की कुल संख्या 47 हो गई है.