In Arunachal Pradesh, the number of corona infected increased to 32,692, 209 new cases were reported in the last 24 hours
File

Loading

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है, लोगों में संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है, इसे रोकने के लिए परिसर में ही सर्वेक्षण करके उन्हें अस्पताल भेजने की व्यवस्था की गयी है. इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए घर घर जाकर सर्वेक्षण करने के  मनपा आयुक्त विजय सूर्यवंशी के आह्वान पर जनकल्याण समिति ने इसका बीड़ा उठाते हुए मंगलवार से कोरोना मरीजों के सर्वेक्षण का काम शुरू कर दिया है. नागरिकों की स्क्रीनिंग, पल्स  मीटर द्वारा ऑक्सीजन के स्तर की जांच तथा बुखार के मरीज मिलने पर मनपा की तरफ से रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा, जिससे लक्षण मिलने पर मरीजों का ईलाज शुरू हो सकेगा तथा ये टेस्ट मुफ्त हो रहे हैं.  

जन कल्याण संस्था के 100 कार्यकर्ता दे रहे सेवा 

मनपा आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने मनपा क्षेत्र की जनता के सहयोग के लिए एनजीओ, स्वयं सेवी संस्थाओं से यह आह्वान किया है कि वह आगे आएं और आरोग्य विभाग से संपर्क कर टेस्टिंग में सहायक बनें. कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में घर घर जाकर टेस्टिंग के कार्य में मनपा को सहयोग करने वाली जन कल्याण संस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ही एक इकाई है, जिसका प्रतिनिधित्व डा. विवेक मोड़क कर रहे हैं. लगभग 100 कार्यकर्ता इस समय कल्याण डोंबिवली में कार्यरत हैं.

मनपा को यह संगठन पहले लॉक डाउन से सेवाएं दे रहा है. इस समय 3 सेंटर पर यह कार्य कर रहे हैं जिनमें डोंबिवली पश्चिम व कल्याण पश्चिम का समावेश है, ये कार्यकर्ता पूरे समय क्षेत्र में रहकर सेवाएं देंगे तथा घर पर न जाकर स्थानीय स्कूलों में रुकेंगे.  इनकी सुरक्षा के लिए पीपीई किट, काढ़ा, होम्योपैथिक दवाएं तथा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. डा. विवेक मोड़क ने क्षेत्र की जनता से आह्वाहन किया है कि उनका इस कार्य में सहयोग करें.