ठाणे RTO में प्रवेश के पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य

Loading

ठाणे. वर्तमान समय में सर्द बढ़ रहा है और कोरोना की दूसरी लहार आने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में अब सरकारी विभाग भी इस बीमारी को लेकर एक बार फिर सतर्क हो गए हैं. अब ठाणे आरटीओ ने भी कार्यालय में आने वालों का का टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. 

दरअसल ठाणे आरटीओ कार्यालय में मंगलवार को आने वाले लोगों का प्रायोगिक तौर पर एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से टेस्ट कराया था, जिसमें आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद ठाणे ठाणे प्रादेशिक परिवहन विभाग (आरटीओ) खलबली मच गई थी. इसलिए ठाणे आरटीओ अधिकारी रविंद्र गायकवाड़ ने कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उपाय योजना के रूप में एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से कोरोना का टसर अनिवार्य कर दिया है. 

यह एन्टीजन टेस्ट ठाणे महानगर पालिका आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा के निर्देश पर मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है. यह टेस्ट शुरुआती दौर में सिर्फ प्रायोगिक तौर किया जा रहा था, लेकिन अब इसे निरंतर जारी रखा गया है. आरटीओ विभाग द्वार मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान समय में आरटीओ कार्यालय का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गया है और वह अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहा है. ऐसे में अन्य कर्मचारी और अधिकारी भी इस वैश्विक बीमारी के चपेट में न आ जाए इसलिए यह टेस्ट अनिवार्य किया गया है. 

बरती जा रही हैं अन्य सावधानियां 

ठाणे परिवहन अधिकारी रविंद्र गायकवाड़ का कहना है कि कर्मचारी के संक्रमित होने और एन्टीजन टेस्ट में आठ लोग द्वारा पॉजिटिव आने के बाद ठाणे आरटीओ कार्यालय में अब अन्य सावधानियां भी बरती जा रही हैं. कर्मचारी, अधिकारी व आगंतुक की सुरक्षा के लिए कार्यालय में विभिन्न प्रकार के स्पर्श विरहित सैनिटाइजर पंप लगाए गए हैं, जिसकी संख्या भी अब बढ़ा दी गई है. साथ ही प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर सीसीटीवी फुटेज द्वारा नजर रखा जा रही है कि वह मास्क लगाया है कि नहीं. यदि नहीं लगाया है तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है.