KDMC क्षेत्र में मुफ्त होगा कोरोना टेस्ट

Loading

आएंगी 100 एंबुलेस : आयुक्त सूर्यवंशी

कल्याण. कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ते देख मनपा प्रशासन भी पूरी तैयारी में जुट गया गया है. इसकी जानकारी मनपा आयुक्त ने शुक्रवार को बुलाई गई पत्रकार परिषद के दौरान दी. मनपा आयुक्त ने मनपा मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि एंबुलेंस की कमी को दूर करने के लिए मनपा क्षेत्र में 100  एबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है. प्रत्येक प्रभाग में 10 एंबुलेस होगी, जिनमें जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा और हेल्प लाइन नंबर नंबर दिया जायेगा, आयुक्त ने कहा कि कडोमपा क्षेत्र में लोगों का  कोरोना टेस्ट मुफ्त में ही किया जाएगा.

कल्याण डोंबिवली मनपा मुख्यालय स्थित स्थाई समिति सभागृह में बुलाई गई पत्रकार परिषद में महापौर विनीता राणे, आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी, सभागृह नेता प्रकाश पेणकर, पूर्व महापौर राजेन्द्र देवलेकर, नगरसेवक विश्वनाथ राणे उपस्थित थे, महापौर विनीता राणे ने कहा ने कहा कि कोरोना के प्रभाव को कम करने एवं संक्रमित लोगों के उपचार के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. आयुक्त सूर्यवंशी ने कहा कि मनपा क्षेत्र में आरोग्य विभाग की सक्रियता से कुल संक्रमितों में से 38 प्रतिशत लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके है.

8 अप्रैल से मरीजों को मुंबई नहीं भेजकर कडोमपा क्षेत्र में ही उपचार किया जा रहा है. निजी अस्पतालों से कहा गया है कि उनके यहां ही आइसोलेशन की व्यवस्था करें,  आये मरीज को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले मनपा के कोविड अस्पताल में नही भेजें और शासन निर्धारित रेट कार्ड लगाना और अधिकार पत्र लगाना अनिवार्य है, बुखार के मरीज आने पर निजी अस्पतालों को अगले दिन ही मनपा आरोग्य विभाग को रिपोर्ट देनी होगी. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मनपा क्षेत्र में डोंबिवली खेल संकुल एवं अन्य जगहों पर 1200 बेड़ों की व्यवस्था की जा रही है, केडीएमटी की 2 मिनी बस एंबुलेस बनाई जा चुकी है जरूरत पड़ी तो और 8 बसें एंबुलेंस के लिए ली जायेगी ऐसी जानकारी पत्रकार परिषद में कडोमपा के आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने पत्रकारों को  दी.